शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

7723 टूटने पर निफ्टी (Nifty) में गिरावट का अगला चरण : इडेलवाइज

कल सोमवार को निफ्टी (Nifty) के दैनिक चार्ट पर बीयरिश एनगल्फिंग कैंडल बनने के मद्देनजर इडेलवाइज ने अपनी दैनिक तकनीकी रिपोर्ट में आगे और गिरावट के जोखिम की चेतावनी दी है।

कल दिन के ज्यादातर हिस्से में निफ्टी 60 अंक के दायरे में ऊपर-नीचे होता रहा, मगर 7900 को पार करने में नाकाम रहने के बाद अंत में फिसल गया और 0.93 नीचे 7796 पर बंद हुआ। उतार-चढ़ाव दर्शाने वाला सूचकांक इंडिया विक्स बढ़ कर 21.67% पर पहुँच गया और इसकी दिशा अभी ऊपर की लग रही है (यानी बाजार में उतार-चढ़ाव बढ़ने की संभावना है)।
इडेलवाइज का मानना है कि निफ्टी ने 7540 की तलहटी से जो वापस उछाल शुरू की थी, वह पिछले हफ्ते के ऊपरी स्तर 8055 पर पूरी हो गयी लगती है। इसके मुताबिक संभवतः निफ्टी ने गिरावट का अगला चरण शुरू कर दिया है, हालाँकि इस बात की पुष्टि 7723 का स्तर टूटने पर होगी। अभी दैनिक चार्ट पर मोमेंटम के संकेतक मिला-जुला रुझान दिखा रहे हैं, मगर घंटेवार चार्ट पर मंद रुझान नजर आने लगा है जो आने वाली कमजोरी का संकेत है। इडेलवाइज का कहना है कि 7723 टूटने पर निफ्टी के लिए तात्कालिक सहारा 7660 पर होगा, जिसके बाद सितंबर में बनी तलहटी 7540 पर ही अगला सहारा मिलेगा। दूसरी ओर ऊपर बढ़त की संभावना अभी 7900 से आगे नहीं दिख रही है। (शेयर मंथन, 29 सितंबर 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"