शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एडवांस्ड एनजाइम आईपीओ (Advanced Enzyme IPO) को मिले 4.27 गुना आवेदन

शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार एडवांस्ड एनजाइम आईपीओ (Advanced Enzyme IPO) को दूसरे दिन 4.27 गुना आवेदन मिले हैं।

गुरुवार शाम 5.30 बजे तक कंपनी को 5.9 गुना आवेदन मिले हैं। कंपनी ने 880-896 प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है, जिसके जरिये आईपीओ में इसने 412 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनायी है। पहले दिन बुधवार को निवेशकों ने प्रस्ताव पर 89% शेयरों के लिए आवेदन किया था। आज कंपनी के सार्वजनिक प्रस्ताव का अंतिम दिन है। मुंबई ग्रे मार्केट में, एडवांस्ड एनजाइम टेक्नोलॉजीज के शेयर 300-320 के प्रीमियम के भाव पर थे।
एडवांस्ड एनजाइम एनजाइम से डेवेलप किये गये विनिर्माण, विपणन, अनुसंधान और 400 से अधिक मालिकाना उत्पादों के विकास में कार्य करती है। इसके अलावा निवेश बैंक ऐक्सिस कैपिटल और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज कंपनी के शेयरों की बिक्री संभाल रहे हैं। आईपीओ शुरू करने से पहले मंगलवार को कंपनी ने एंकर बुक आवंटन के रूप में 122.85 करोड़ रुपये के शेयर आवंटित किये थे। एंकर निवेशकों को 896 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर ये शेयर आवंटित किये गये।
कंपनी के एंकर बुक आवंटन में कुल 15 कंपनियों ने हिस्सा लिया। इसमें डीबी इंटरनेशनल (एशिया) और कुवैत इंवेस्टमेंट ऑथोरिटी विदेशी निवेशक के रूप में शामिल हुईं। घरेलू निवेशकों में एचडीएफसी म्युचुअल फंड, रिलायंस कैपिटल, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, बिड़ला सन लाइफ और एलऐंडटी म्युचुअल फंड शआमिल हुईं। (शेयर मंथन, 22 जुलाई 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"