शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) को 5 हवाई अड्डों के लिए निविदा में कामयाबी

खबरों के अनुसार अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) को 5 हवाई अड्डों के लिए दाखिल की गयी निविदा में कामयाबी मिली है।

खबर है कि अदाणी ग्रुप (Adani Group) की अदाणी एंटरप्राइजेज ने अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, मैंगलोर और तिरुवनंतपुरम के लिए निविदा में सफलता प्राप्त की है।
बता दें कि अदाणी एंटरप्राइजेज इन हवाई अड्डों का संचालन और रखरखाव संभालेगी। इन हवाई अड्डों का निजीकरण किया जा रहा है। हालाँकि अभी इस खबर की पुष्टि नहीं की जा सकती है, क्योंकि बीएसई ने अदाणी एंटरप्राइजेज मामले में स्पष्टीकरण माँगा है, जो कंपनी ने अभी तक नहीं दिया है।
खबर में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई), जो इन हवाई अड्डों की वर्तमान मालिक और संचालक है, के हवाले से कहा गया है कि अदाणी एंटरप्राइजेज ने प्रति यात्री 177, 174, 171, 168 और 115 रुपये क्रमश: की पेशकश की, जिसका कंपनी इन हवाई अड्डों को चलाने के लिए 50-वर्षीय रियायत समझौते के बदले एएआई को भुगतान करेगी। संभावना जतायी गयी है कि गुरुवार को एएआई इन हवाई अड्डों के लिए अदाणी एंटरप्राइजेज को पत्र जारी कर सकती है।
उधर बीएसई में अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 131.45 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले हल्की गिरावट के साथ 130.35 रुपये पर खुला। करीब 10 बजे 128.10 रुपये का निचला स्तर छूने के बाद इसमें मजबूती आनी शुरू हुई। करीब 12 बजे यह 1.05 रुपये या 0.80% की वृद्धि के साथ 132.50 रुपये पर चल रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 14,572.48 करोड़ रुपये है। (शेयर मंथन, 26 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"