प्रमोटर के आरोपों से लुढ़का इंटरग्लोब एविएशन (InterGlobe Aviation) का शेयर

प्रमुख विमानन कंपनी इंटरग्लोब एविएशन (InterGlobe Aviation) या इंडिगो का शेयर 12% से ज्यादा लुढ़क गया है।

खबरों के अनुसार कंपनी के सह-प्रमोटर राकेश गंगवाल (Rakesh Gangwal) ने पत्र लिख कर अपनी कथित शिकायतों पर बाजार नियामक सेबी (SEBI) से हस्तक्षेप करने को कहा है। सेबी ने इंडिगो के निदेशक मंडल से गंगवाल की शिकायतों पर जवाब माँगा है।
गंगवाल ने पत्र में दूसरे सह-प्रमोटर राहुल भाटिया (Rahul Bhatia) पर गंभीर अनियमितता के आरोप लगाये हैं। गंगवाल के मुताबिक एक "पान की दुकान" भी इंडिगो के मौजूदा संचालन से बेहतर तरीके से चलती है। गंगवाल ने राहुल और उनकी कंपनियों के बीच संदिग्ध लेन-देन के आरोप के अलावा कॉर्पोरेट कानून और अन्य नियमों के उल्लंघन की भी बात कही है।
उन्होंने इस पत्र की एक प्रतिलिपि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को भी भेजी है। वहीं भाटिया ने जवाब में कहा है कि अनुचित माँगों के मानने से इनकार किये जाने पर गंगवाल ऐसे आरोप लगा रहे हैं।
गौरतलब है कि गंगवाल के पास इंटरग्लोब एविएशन के 37% शेयर हैं, जो इंडिगो की मूल कंपनी है। वहीं राहुल और उनके सहयोगियों के पास 38% हिस्सेदारी है।
बीएसई में इंटरग्लोब एविएशन का शेयर 1,565.75 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज 1,409.20 रुपये पर खुल कर 1,291.00 रुपये के एक महीने के निचले स्तर तक गिरा है।
करीब 10.20 बजे यह 194.15 रुपये या 12.40% की कमजोरी के साथ 1,371.60 रुपये के भाव पर चल रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 52,678.75 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 1,716.00 रुपये और निचला स्तर 697.00 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 10 जुलाई 2019)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"