शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

टोरेंट पावर का दादरा एंड नगर हवेली पावर वितरण कंपनी में 51 फीसदी हिस्सा खरीद के लिए करार

टोरेंट पावर ने दादरा एंड नगर हवेली के पावर वितरण कंपनी के साथ करार किया है। टोरेंट पावर इस करार के तहत 51 फीसदी हिस्सा खरीदेगी।


टोरेंट पावर ने हिस्सा खरीद के लिए केंद्र शासित प्रदेश दादरा एंड नागर हवेली और दमन एंड दीव (होल्डिंग कंपनी) प्रशासक के साथ शेयर खरीद समझौता (SPA) के साथ शेयरधारक समझौता किया है। टोरेंट पावर स्पेशल परपस व्हीकल यानी एसपीवी (SPV) के 51 फीसदी इक्विटी शेयर कैपिटल होल्डिंग कंपनी से खरीदेगी।
कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक स्पेशल परपस व्हीकल की जिम्मेदारी दादरा एंड नागर हवेली और दमन दीव में बिजली के रिटेल आपूर्ति और वितरण की होगी। साथ ही इस इलाके का वितरण लाइसेंस भी होगा।
इस अधिग्रहण के बाद टोरेंट पावर की स्थिति बिजली वितरण के मामले में और मजबूत हो जाएगी। कंपनी की पहुंच 3 राज्यों के 12 शहरों सहित 1 केंद्रशासित प्रदेश में होगी। इस अधिग्रहण के बाद टोरेंट पावर सालाना करीब 2400 करोड़ बिजली इकाई वितरित करेगी। कंपनी के पास कुल 38.5 लाख ग्राहक होंगे। साथ ही कंपनी पीक आवर में 5000 मेगा वाट की आपूर्ति करने में सक्षम होगा।
टोरेंट पावर डायवर्सिफाइड टोरेंट ग्रुप की इंटीग्रेटेड पावर कंपनी है। कंपनी की आय 20500 करोड़ रुपए और बाजार पूंजीकरण यानी मार्केट कैप 71000 करोड़ रुपए है। कंपनी बिजली उत्पादन, ट्रांसमिशन और वितरण जैसे सभी क्षेत्र में काम करती है। (शेयर मंथन, 16 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"