शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने पुणे में खरीदी 9 एकड़ जमीन

रियल्टी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने पुणे में 9 एकड़ जमीन खरीदी है।

कंपनी इस जमीन पर हाउसिंग प्रोजेक्ट विकसित करेगी। साथ हीं कंपनी को इस प्रोजेक्ट से 1400 करोड़ रुपए आय की उम्मीद है। एक्सचेंज को दी गई जानकारी में इस बात का जिक्र है कि प्रोजेक्ट पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ में स्थित है। इस प्रोजेक्ट में 17 लाख स्क्वायर फीट जमीन विकसित की जा सकती है जिससे कंपनी को 1400 करोड़ रुपए आय की उम्मीद है।
गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहित मल्होत्रा ने बताया कि पिंपरी चिंचवाड़ पुणे में महत्वपूर्ण माइक्रो मार्केट है। हम इस जमीन के सौदे को लेकर काफी खुश हैं कि अब यह हमारे पोर्टफोलियो का हिस्सा है। इस जमीन खरीद के बाद पुणे में कंपनी की मौजूदगी और बढ़ेगी। आपको बता दें कि इस महीने के शुरुआत में कंपनी ने हरियाणा के सोनीपत में 50 एकड़ जमीन खरीदी है।
गोदरेज प्रॉपर्टीज के कार्यकारी चेयरमैन पीरोजशा गोदरेज ने पिछले महीने ऐलान किया था कि कंपनी की अगले 12-18 महीने में नए प्रोजेक्ट्स पर करीब 7500 करोड़ रुपए निवेश की योजना है। यह निवेश अधिग्रहण के साथ नए रियल एस्टेट प्रोजेक्ट में किया जाएगा। कुछ खास इलाके जैसे मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन यानी एमएमआर (MMR) दिल्ली-एनसीआर (NCR), बंगलुरू और पुणे में ग्रोथ की काफी संभावनाएं हैं और इन शहरों में कंपनी की बड़े स्तर पर मौजूदगी है। बुकिंग, नए प्रोजेक्ट्स के अधिग्रहण के हिसाब से पिछले वित्त वर्ष में गोदरेज प्रॉपर्टीज सबसे बड़ी लिस्टेड कंपनी रही थी।
कंपनी की 2021-22 में आय पिछले साल के 6,725 करोड़ रुपए से ज्यादा होने का अनुमान है। आपको बता दें कि कोरोना के कारण सुस्त पड़ी रियल्टी सेक्टर में 2021 में तेजी से रिकवरी देखने को मिली। रियल एस्टेट कंसल्टेंट एनरॉक के मुताबिक 2021 में देश के टॉप 7 बड़े शहरों में बिक्री में 71 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई। वहीं प्रॉपटाइगर डॉट कॉम के मुताबिक देश के 8 बड़े शहरों में बिक्री में 13 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई। (शेयर मंथन, 30 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"