शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

RIL के शेयरधारकों, लेनदारों ने वित्तीय सेवा शाखा के विलय को मंजूरी दी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरधारकों और इसके सुरक्षित और असुरक्षित लेनदारों ने कंपनी के वित्तीय सेवा कारोबार, रिलायंस स्ट्रैटेजिक वेंचर्स (Reliance Strategic Ventures) के विघटन को मंजूरी दे दी है।

वित्तीय सेवा शाखा का नाम बदलकर अब जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (Jio Financial Services Limited) कर दिया जाएगा। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी ने एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि करीब 100% वोट विलय के पक्ष में पड़े।

बयान में कहा गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों को मूल कंपनी में उनके द्वारा रखे गए प्रत्येक शेयर के बदले जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का एक शेयर मिलेगा। केवी कामथ डीमर्ज इकाई के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष होंगे, जिसके शेयर बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों में सूचीबद्ध होंगे।

आरआईएल ने अक्टूबर 2022 में वित्तीय सेवा इकाई के अलग होने को मंजूरी दी थी। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर आज आरआईएल का शेयर 25.85 रुपये बढ़ कर 2445.95 रुपये हो गया और इसमें 1.07% की तेजी आयी। सुबह ये 2421.15 रुपये पर खुला और कारोबार के दौरान इसने 2452.85 रुपये के उच्च स्तर, जबकि 2414.60 रुपये निचले स्तर को छुआ। हालाँकि ये अब भी 52 हफ्तों के अपने सर्वोच्च स्तर 2817.35 रुपये से काफी नीचे है।

(शेयर मंथन, 04 मई 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"