शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

जीनस पावर को स्मार्ट मीटर के लिए 3100 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला

जीनस पावर की सब्सिडियरी को स्मार्ट मीटर के लिए ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर करीब 3100 करोड़ रुपये का है। कंपनी को मिले इस नए ऑर्डर के बाद कुल ऑर्डर बुक बढ़कर 17,000 करोड़ रुपये का हो गया है। 

 कंपनी को यह ऑर्डर एडवांस्ड मीटरिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विस प्रोवाइडर्स यानी एएमआईएसपीएस (AMISPS) की नियुक्ति के लिए मिला है। इस ऑर्डर के तहत एडवांस मीटरिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर (AMI) सिस्टम का डिजाइन भी शामिल है। इसके साथ ही सप्लाई, इन्सटॉलेशन और उसे स्थापित करना शामिल है। इसके अलावा 36.27 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर, डीआर मीटर लगा हुआ सिस्टम मीटर लगाने की जिम्मेदारी है। इस सिस्टम के तहत एनर्जी की गणना डीबीएफओओटी यानी (DBFOOT) डिजाइन, बिल्ड फाइनेंस ओन ऑपरेट ट्रांसफर बेसिस पर किया जाएगा। 

जीनस पावर के संयुक्त प्रबंध निदेशक जितेंद्र कुमार ने कहा कि हाल में लगातार ऑर्डर मिलने से कंपनी की मौजूदगी पहले से और मजबूत हो गई है। भारतीय बाजार में कंपनी इंटेलीजेंट मीटरिंग सॉल्यूशंस में में एक बड़े प्लेयर के तौर पर उभर रही है। कंपनी के रणनितिक साझेदार के विस्तृत नेटवर्क और सप्लायर्स के कारण ऐसा संभव हो सका है। कंपनी अपने महत्वपूर्ण ग्राहकों की अलग-अलग जरुरतों को पूरा करने की क्षमता रखता है। इससे पहले भी महीने के शुरुआत में कंपनी को 3115 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला खा। इस हिसाब से पिछले तीन महीनों में कंपनी को करीब 10,000 करोड़ रुपये के ऑरेडर मिल चुके हैं। कंपनी का शेयर बीएसई पर 4.99% चढ़ कर 234.50 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

 

(शेयर मंथन, 15 दिसंबर 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"