शेयर मंथन में खोजें

ग्वारसीड में गिरावट की संभावना, चने में नरमी का रुझान - एसएमसी

कॉटन वायदा (फरवरी) की कीमतों को 20,805 रुपये के स्तर पर बाधा रहने की संभावना है।
विदेशी बाजारों और घरेलू धागा मिलों की ओर से कमजोर माँग के कारण कीमतों में नरमी का रुझान है। वर्तमान समय में निर्यात माँग काफी सुस्त है, क्योंकि घरेलू कपास की कीमतें विदेशी बाजार की तुलना में लगभग 74-75 सेंट अधिक हैं। आगामी दिनों में अमेरिका-चीन के बीच व्यापार वार्ता की प्रगति से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कपास की कीमतों को दिशा मिल सकती है।
ग्वारसीड वायदा (फरवरी) की कीमतों में 4,040 रुपये तक गिरावट होने की संभावना है, जबकि ग्वारगम वायदा (फरवरी) की कीमतों में 8,000-7,900 रुपये तक गिरावट होने की संभावना है। फंडामेंटल के अभाव और कीमतों के स्पष्ट रुझान के अभाव के कारण खरीदार नयी खरीदारी से दूरी बनाये हुए हैं। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एल्नीनो के बनने की संभावना 60% है, जिसे देखते हुए कारोबारी सतर्कता बनाये हुए हैं। इसके अतिरिक्त दोनों ही डेरिवेटिव्स में ओपेन इंटेरेस्ट कम हो रहा है, जिससे पता चलता है कि ट्रेंड बदल सकता है।
चना वायदा (मार्च) की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ 4,165-4,265 रुपये के दायरे में सीमित दायरे में रहने की संभावना है। नाफेड द्वारा चना की बिकवाली, खास तौर से राजस्थान और मध्य प्रदेश में, में बढ़ोतरी के दबाव और और नयी फसल की आवक में बढ़ोतरी के कारण घरेलू बाजार में चना में नरमी का रुझान देखा जा रहा है।
मेंथा ऑयल वायदा (फरवरी) की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 1,540 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। समय से बारिश नहीं के कारण बुआई में देरी होने से उत्पादकता में गिरावट होने की आशंका से कीमतों में तेजी का रुझान बना रह सकता है। (शेयर मंथन, 07 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"