शेयर मंथन में खोजें

सोयाबीन में नरमी, सरसों में तेजी की संभावना - एसएमसी

सोयाबीन वायदा (अक्टूबर) की कीमतें नरमी के रुझान के साथ 3,700-3,795 रुपये के सीमित दायरे में कारोबार कर सकती हैं।

भारी बारिश के बाद मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में धूप की भविष्यवाणी से हाजिर बाजारों में नयी आवक की संभावना बढ़ गयी है। राज्य में एक पखवाड़े से लगातार बारिश के कारण फसल की कटाई में देरी हुई है।
सीबोट में अमेरिकी सोयाबीन वायदा (नवंबर) की कीमतों में आज नरमी देखी जा रही है। इसके पहले चीन द्वारा प्रमुख अमेरिकी फसल की फिर से खरीदारी शुरू किये जाने की खबरों से कीमतें तीन महीने के उच्च स्तर पर पहुँच गयी थी। अमेरिकी सोयाबीन वायदा की कीमतें 0.2% की नरमी के साथ 9.21 डॉलर प्रति बुशल पर कारोबार कर रही हैं।
सरसों वायदा (अक्टूबर) की कीमतें 4,065-4,075 रुपये तक बढ़त दर्ज कर सकती हैं। पेराईकर्ताओं की ओर से माह-दर-माह मांग 5 लाख मीट्रिक टन के करीब है और प्रोसेसरों एवं स्टॉकिस्टों के पास स्टॉक अगस्त के 37.50 लाख मीट्रिक टन की तुलना में सितंबर में 32.50 लाख मीट्रिक टन होने का अनुमान है।
थोक बाजारों में सुस्त खरीदारी के कारण सोया तेल वायदा (अक्टूबर) की कीमतें नरमी के रुझान के साथ 754 रुपये तक लुढ़क सकती है। मौजूदा नवरात्रि त्यौहार की अधिकांश माँग पहले ही पूरी हो चुकी है।
सीपीओ वायदा (अक्टूबर) की कीमतों को 543 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। डेलियन एक्सचेंज में सोया तेल की कीमतों में तेजी और रिंगिट (मलेशियाई मुद्रा) के कमजोर होने के कारण बीएमडी में पॉम ऑयल की कीमतों में लगातार चौथे दिन बढ़त दर्ज की गयी और दिसंबर डिलीवरी की कीमतें 1% की बढ़त के साथ 2,196 रिंगिट पर कारोबार कर रही हैं। इसके पहले कीमतों में 1.4% की बढ़त दर्ज की गयी थी। (शेयर मंथन, 10 अक्टूबर 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"