शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना है।

प्रमुख उपभोक्ता चीन के कमजोर मैनुफैक्चरिंग आँकड़ों और चीन-अमेरिका के बीच व्यापार करार होने में अभी देरी की संभावना से अधिकांश औद्योगिक धातुओं की कीमतों में गिरावट हुई है। अक्टूबर में चीन की फैक्ट्री गतिविधियाँ लगातार छठे महीने कम हुई है, क्योंकि चीन की अर्थव्यवस्था लगभग 30 वर्षो में सबसे धीमी गति से बढ़ रही है।
तांबे (नवंबर) की कीमतों के 445 रुपये पर बाधा के साथ 441 रुपये के स्तर पर पहुँचने की संभावना है। चिली में सितंबर में खनन उत्पादन में 5.4% की कमी के कारण मैनुफैक्चरिंग उत्पादन पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 1.5% कम हुआ है। पेरू ने सदर्न कॉपर कॉर्प को अपनी टिया मारिया तांबा खदान से खनन करने के लिए मंजूरी दे दी है, लेकिन सरकार सामाजिक और पर्यावरण शर्तों को पूरा करने को लेकर चेतावनी भी दी है।
जिंक (नवंबर) की कीमतों के 187 रुपये के स्तर पर सहारे के साथ 191 रुपये के स्तर पर पहुँचने की संभावना है। लेड (नवंबर) की कीमतों के सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतों के 157 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 159 रुपये के स्तर पर रुकावट रहने की संभावना है।
निकल (नवंबर) की कीमतों में गिरावट हो सकती है और कीमतों के 1,220 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 1,195 रुपये के स्तर पर पहुँचने की संभावना है। एल्युमीनियम (नवंबर) की कीमतों के 132 रुपये के स्तर पर सहारे के साथ 134 रुपये के स्तर पर पहुँचने की संभावना है। (शेयर मंथन, 31 अक्टूबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"