शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में तेजी की उम्मीद - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं।

तांबे की कीमतें 465 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 475 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। शीर्ष उपभोक्ता चीन में माँग को लेकर बढ़ती उम्मीद और चिली में सीओवीआईडी -19 के प्रसार के कारण पिछले सप्ताह तांबे की कीमतें पिछले सप्ताह पांच महीने के उच्च स्तर पर पहुँच गयी थी। इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों और मैनुफैक्चरिंग क्षेत्रों में इस्तेमाल होने वाली मुख्य धातु का सबसे बड़ा निर्यातक चिली, कोविड-19 के कारण उत्पादन में भारी गिरावट का सामना कर रहा है।
अमेरिका, चीन और यूरोप क्षेत्रों जैसी अर्थव्यवस्थाओं में मैक्रो-इकोनॉमिक आँकड़ों में सुधर सहित फैक्ट्री गतिविधियों में उछाल से उम्मीद बढ़ गयी है कि बुरा दौर समाप्त हो गया है। मई में 436,030 टन तांबे के आयात से चीनी माँग का अनुमान लगाया जा सकता है, जो अप्रैल से 5.5% कम है, लेकिन वर्ष में 20% से अधिक है।
चीन में मजबूत विकास की संभावनाओं के कारण भी देश का बेंचमार्क शंघाई कम्पोजिट इंडेक्स को 5.7% तक बढ़ा है, जो सरकारी मीडिया की ओर से बाजार पर सकारात्मक टिप्पणी के बाद 2015 के बाद से सबसे बड़ी अग्रिम बढ़त दर्ज कर रहा है, जबकि सिक्योरिटी टाइम्स ने कहा कि महामारी के बाद तेजी के बेहतर बाजार को बढ़ावा देना अब अर्थव्यवस्था की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है।
जिंक की कीमतें 162 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 167 रुपये, लेड की कीमतें 142 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 146 रुपये, निकल की कीमतें 987 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,000 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतें 136 रुपये के पास सहारा का साथ लेते हुये 142 के स्तर पर पहुँच सकती हैं। (शेयर मंथन, 07 जुलाई 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"