शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं।

तांबे (अगस्त) की कीमतें 513 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 506 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा अपनी ब्याज दरों को शून्य के करीब बरकरार रखने के कारण आज तांबे को छोड़कर, शंघाई में बेस मेटल की कीमतों में तेजी दर्ज की गयी है। कोरोना वायरस-ग्रस्त अर्थव्यवस्था पर एक सुस्त दृष्टिकोण के कारण फेड ने बुधवार को घोषित एक फैसले में अपनी दर को 0%-0.25% के दायरे में बरकरार रखा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कांग्रेस में उनका प्रशासन और डेमोक्रेट अभी भी एक नये कोरोनरी राहत बिल पर बहुत अलग हैं। डॉलर इंडेक्स अपने प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले करीब दो साल के निचले स्तर पर आ गया, जिससे अन्य मुद्राओं के धरकों के लिए बेस मेटल कम महँगा हो गया। जून में चीन में तांबे के कंसंट्रेट आयात में गिरावट जारी रही है और इस साल की पहली छमाही में कुल आयात में वर्ष-दर-वर्ष 2.9% की बढ़ोतरी के बावजूद माह-दर-माह 11% की गिरावट हुई है।
जिंक (अगस्त) की कीमतें 178 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 184 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड (अगस्त) की कीमतें 147 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 152 के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल (अगस्त) की कीमतें तेजी के रुझान के साथ कारोबार कर सकती है और कीमतों को 1,030 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,070 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है।
एल्युमीनियम (अगस्त) की कीमतें 138.30 के पास सहारा के साथ 144 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। पिछले दो कारोबारी दिनों में शंघाई में ओपेन इंटरेस्ट तेजी से बढ़ा है, जिससे पता चलता है कि सकारात्मक सेंटिमेंट और कम भंडार के कारण बाजार में फंड वापस आ गया है। (शेयर मंथन, 30 जुलाई 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"