शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी की संभावना - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,260 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 3,080 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिकी नौकरियों की संख्या में गिरावट के बाद दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में श्रम बाजार की एक धूमिल तस्वीर के बावजूद, जुलाई की शुरुआत के बाद से तेल की कीमतें अपने सबसे अच्छे साप्ताहिक बढ़त की ओर अग्रसर है। अमेरिकी तेल भंडार में एक और गिरावट के कारण अभी तक अमेरिकी कच्चे तेल वायदा की कीमतों में 4% की साप्ताहिक बढ़ोतरी हुई हैं।

इराक के राज्य तेल विपणन संगठन सोमो ने गुरुवार को कहा कि अगस्त में उत्पादन में 400,000 बैरल की कमी की जायेगी। यह कदम तब आया जब सउदी अरब ने एशिया और यूरोप के लिए कीमतों में अनुमान से कम कटौती और अमेरिका के लिए तेल की कीमतों को उच्चतम स्तर पर अपरिवर्तित छोड़ दिया। सउदी अरब के राज्य तेल की दिग्गज कंपनी अरामको ने अगस्त से एशिया में 30 सेंट प्रति बैरल के हिसाब से अरब लाइट क्रूड के लिए सितंबर की आधिकारिक बिक्री मूल्य (ओएसपी) में कटौती की है। इससे बाजार बाजार में यह चिंता बढ़ गयी कि उत्पादक फिर से कीमतों में कमी कर सकते है जिससे बाजार में फिर से कीमत युद्ध छिड़ सकता है। 

नेचुरल गैस की कीमतें गिरावट के साथ कारोबार कर सकती है और कीमतों को 154 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 166 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। (शेयर मंथन, 07 अगस्त 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"