शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल में तेजी, नेचुरल गैस की कीमतें गिरावट संकेत - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,260 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 3,080 के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिकी स्टीमुलस पर समझौता होने की उम्मीद से आर्थिक सुधर और इराक द्वारा कच्चे तेल की आपूर्ति में कटौती अधिक करने के कारण तेल की कीमतें आज शुरुआती कारोबार में बढ़ गयी। कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आये नकदी के संकट से जूझ रहे अमेरिकी राज्यों के लिए एक नये समर्थन पैकेज के लिए डेमोक्रेट्स और व्हाइट हाउस के बीच गतिरोध दूर होने की संभावना है। अमेरिकी सदन के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी और ट्रेजरी सचिव स्टीवन मेनुचिन दोनों ने कहा कि वे 2020 के बाकी हिस्सों के लिए एक समझौते पर वार्ता को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं। साथ ही, सऊदी अरब के अरामको के मुख्य कार्यकारी अमीन नासर ने कहा कि एशिया में तेल की माँग को अर्थव्यवस्थाओं में रिकवरी के रूप में देखते हैं। दूसरी ओर इराक ने शुक्रवार को कहा कि वह पिछले तीन महीनों में अपने अति उत्पादन की भरपाई के लिए अपने तेल उत्पादन में अगस्त और सितंबर में प्रति दिन 400,000 बैरल से कटौती करेगा। इस महीने और उसके बाद शार्पर कटइस अधिक कटौती से इराक का कुल कटौती बढ़कर 1.25 मिलियन बीपीडी हो जायेगी।
नेचुरल गैस की कीमतें गिरावट के साथ कारोबार कर सकती है और कीमतों को 164 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 172 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। अमेरिकी ऊर्जा सूचना प्रशासन (ईआईए) के अनुसार, 31 जुलाई को समाप्त सप्ताह में भूमिगत नेचुरल गैस का भंडार 33 बीसीएफ से बढ़कर 3.274 बीसीएफ हो गया। (शेयर मंथन, 10 अगस्त 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"