शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में तेजी की उम्मीद - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना है।

तांबे की कीमतें 514 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 524 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। आज एलएमई में बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान है जबकि शंघाई में कीमतों में गिरावट हुई है। उम्मीद से बेहतर अमेरिकी आर्थिक आँकड़ों के कारण शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के सूचकांक में उछाल दर्ज की गयी जिससे तांबे की कीमतों पर दबाव पड़ा। अमेरिकी राजकोषीय प्रोत्साहन पैकेज और यूरोप में धीमी आर्थिक रिकवरी पर रूकी हुई वार्ता से तांबे की कीमतों पर दबाव पड़ने की संभावना है। अफ्रीका के सबसे बड़े तांबे उत्पादक कांगो ने तांबे के कंसेन्ट्रेट के लिए एक निर्यात प्रतिबंध में माफी की घोषणा की, लेकिन कहा कि अवधि अभी भी निर्धारित नहीं की गयी हैं।
जिंक की कीमतें 195 रुपये स्तर पर सहारा के साथ 199 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। आईएसजेडएसजी के अनुसार वैश्विक जिंक बाजार में सरप्लस मई के 19,000 टन से कम होकर जून में 2,000 टन रह गया है। लेड की कीमतें 154 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 158 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। आईएसजेडएसजी के अनुसार वैश्विक लेड बाजार में सरप्लस मई के 45,300 टन से कम होकर जून में 16,300 टन रह गया है। निकल की कीमतों को 1,085 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,125 के स्तर पर बाधा रह सकता है।
एल्युमीनियम की कीमतें 143 रुपये के पास सहारा साथ 146 के स्तर पर पहुँच सकती हैं। कस्टम विभाग के अनुसार जुलाई में चीन ने 390,000 टन से अधिक एल्युमीनियम आयात किया है यह पिछले 11 से अधिक वर्षो में सबसे अधिक मासिक आयात है। देश सितम्बर में 2009 के बाद से पहली बार शुद्ध एल्युमीनियम आयातक बन गया है। (शेयर मंथन, 24 अगस्त 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"