शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ कारोबार करने की संभावना हैं।

तांबे की कीमतें 533 के स्तर पर रुकावट के साथ 524 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। आज शंघाई में बेस मेटल की कीमतों में मिलाजुला रुझान है और एलएमई में भी कीमतों में बढ़त देखी जा रही है जबकि निवेशकों की निगाहें आज समाप्त होने वाली अमेरिकी केंद्रीय बैंक की दो दिवसीय नीति बैठक पर टिकी हुई है। अगस्त में अमेरिकी औद्योगिक उत्पादन अनुमान से कम रहा है, जिससे पता चलता है कि उद्योग के उत्पादन में धीमी गति से रिकवरी हो रही है, जिसने बाजार की चिंताओं को गहरा कर दिया। अमेरिकी डॉलर इंडेक्स 93 से ऊपर वापस आ गया क्योंकि न्यूयॉर्क फेड एंपायर बीजनेस की स्थिति का सूचकांक सितंबर में 13.3 अंक बढ़कर 17 हो गया, जो अपेक्षाओं से अधिक था, जिससे तांबे की कीमतों पर दबाव पड़ा।  अमेरिका-चीन और चीन-भारत के बीच तनाव बढ़ने से निवेशकों में चिंता बढ़ गयी है, जिससे तांबे की कीमतों पर दबाव है।

जिंक की कीमतें 196 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 192 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड की कीमतें 147 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 145 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल की कीमतों में नरमी रह सकती है और कीमतों को 1,098 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,127 के स्तर पर रुकावट रह सकता है।
एल्युमीनियम की कीमतें 144 रुपये के पास सहारा के साथ 147 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। अमेरिका ने कुछ प्रकार के कनाडाई एल्यूमीनियम पर 10% शुल्क की योजना को छोड़ दिया है, जिसकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले महीने घोषणा की थी। (शेयर मंथन, 16 सितंबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"