शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल में तेजी और नेचुरल गैस की कीमतों में गिरावट के संकेत - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,140 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 2,870 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

तीन दिन की बढ़त के बाद आज तेल की कीमतों में नरमी दर्ज की जा रही है क्योंकि उत्पादक मैक्सिको की खाड़ी में परिचालन फिर से शुरू करने के लिए तैयार है और आँकड़ों से पता चलता है कि सऊदी अरब का निर्यात रिकॉर्ड स्तर पर पहुँच गया है। इस सप्ताह दोनों कॉन्टैंक्ट में तेजी से वृद्धि हुई है क्योंकि तूफान सैली ने अमेरिकी उत्पादन में कटौती की है और लगभग कीमतें तीन सप्ताह में पहली बार 9% के साप्ताहिक बढ़त की ओर अग्रसर है। आधिकारिक आँकड़ों के मुताबिक, जुलाई में सऊदी अरब का निर्यात बढ़कर 5.73 मिलियन बैरल प्रति दिन हो गया है, जो पिछले महीने के मुकाबले कम है।
ओपेक और उसके सहयोगियों ने गुरुवार को कहा कि समूह उन सदस्यों पर कारावाई करेगा जो ईंधन की माँग में कोरोना वायरस के कारण कीमतों में गिरावट के बाद बाजार का समर्थन करने के लिए उत्पादन में कटौती का अनुपालन नहीं कर रहे हैं। पेट्रोलियम निर्यातक देशों (ओपेक) और रूस जैसे अन्य उत्पादकों के संगठन, ओपेक प्लस, ने कीमतों का समर्थन करने के लिए उत्पादन में 7.7 मिलियन बैरल प्रति दिन की कटौती कर रहे हैं।
नेचुरल गैस की कीमतों में गिरावट जारी रह सकती है और कीमतों में 142 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 154 के स्तर पर अड़चन रह सकता है। (शेयर मंथन, 18 सितंबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"