शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ कारोबार करने की संभावना हैं।

तांबे की कीमतें 531 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 540 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। आज शंघाई में बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान है और एलएमई में भी कीमतों में मिला-जुला रुझान है क्योंकि चीन ने अपने ऋण की प्रधन दरों को अपरिवर्तित रखा है। चीन ने एक साल और पाँच साल के लोन पर प्राइम दरों को सोमवार को क्रमशः 3.85% और 4.65% पर अपरिवर्तित रखा है। अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने पिछले सप्ताह कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था को मदद करने के लिए ब्याज दरों को शून्य के पास रखने वादा किया था, और जापानी और ब्रिटिश केंद्रीय बैंकों ने भी पर्याप्त तरलता रखने का फैसला किया। लेकिन अमेरिका और चीन के तनावों से धातु बाजार पर असर पड़ने की आशंका है और आगे भी अमेरिकी चुनाव के बाद भी तनाव बढ़ सकता है क्योंकि दोनों उम्मीदवारों ने कहा है कि वे दुनिया में चीन के प्रभाव को सीमित करना चाहते हैं।
जिंक की कीमतें 196 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 199 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड की कीमतें 146 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 151 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल की कीमतों में तेजी रह सकती है और कीमतों को 1,075 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,120 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। तंजानिया के राष्ट्रपति जॉन मैगुफुली ने शनिवार को कहा कि तंजानिया और बुरुंडी एक संयुक्त निकल प्रसंस्करण संयंत्रा के निर्माण पर बातचीत कर रहे हैं।
एल्युमीनियम की कीमतें 143 रुपये के पास सहारा के साथ 146 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन की विशालकाय एल्युमीनियम स्मेल्टर चाइना होंगकियाओ ग्रुप लिमिटेड ने पिछले हफ्ते कहा कि उसने युन्नान में एक एल्युमीनियम स्मेल्टर में उत्पादन का प्रारंभिक चरण शुरू कर दिया है जो पनबिजली के माध्यम से संचालित होता है। (शेयर मंथन, 21 सितंबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"