शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों के सीमित दायरे में रहने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं जबकि चीन का बाजार 1-8 अक्टूबर के बीच राष्ट्रीय अवकाश के कारण बंद रहेगा।

तांबे की कीमतें 525 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 516 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। कल लंदन में तांबे की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है लेकिन अमेरिका में कोरोना वायरस स्टीमुलस बिल पर अनिश्चितता के कारण कीमतों पर दबाव रह सकता है। लंदन में तीन महीने के कॉन्टैंक्ट के मुकाबले नकद तांबे पर छूट 22.25 डॉलर प्रति टन हो गयी, जो 22 जून के बाद का सबसे अधिक है, जो निकट भविष्य में अधिक आपूर्ति का संकेत देता है। पिछले दो हफ्तों में एलएमई तांबे का भंडार दोगुनी हो गयी है। चिली में कैंडेलारिया तांबा खदान में श्रमिक संघ ने कनाडा के लुंडिन माइनिंग के एक अनुबंध प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, जिससे हड़ताल की संभावना बढ़ गयी है।
जिंक की कीमतें 190 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 186 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड की कीमतें 145 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 149 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल की कीमतों में तेजी रह सकती है और कीमतों को 1,052 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,084 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है। रॉयटर्स के अनुसार इंडोनेशिया संभावित निवेश को लेकर टेस्ला के साथ शुरुआती चर्चा कर रहा है। इंडोनेशिया बैटरी रसायन निकालने और इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए निकल के लिए एक पूर्ण आपूर्ति श्रृंखला विकसित करने का इच्छुक है।
एल्युमीनियम (अक्टूबर) की कीमतें 145 रुपये के पास सहारा के साथ 149 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लंदन में तीन महीने के कॉन्टैंक्ट के मुकाबले नकद एल्युमीनियम पर छूट 25.50 डॉलर प्रति टन हो गयी, जो 2 जुलाई के बाद सबसे कम है जबकि एलएमई में एल्युमीनियम का भंडार 18 मई के बाद सबसे कम 1.43 मिलियन टन हो गया। (शेयर मंथन, 08 अक्टूबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"