शेयर मंथन में खोजें

नेचुरल गैस में तेजी, कच्चे तेल की कीमतों में एक बड़े दायरे में कारोबार करने की संभावना - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के एक बड़े दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,120 के स्तर पर बाधा के साथ 2,920 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिका और यूरोप सहित विश्व स्तर पर कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण तेल की माँग की रिेकवरी बाधित रहने और लीबिया में उत्पादन शुरू होने से तेल की पर्याप्त आपूर्ति के कारण आज तेल की कीमतों में लगातार चौथे दिन गिरावट देखी जा रही है। पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) और उसके सहयोगियों के मंत्रियों के पैनल की सोमवार को एक बैठक, में तेल बाजार का समर्थन करने का वादा किया गया और कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर चिंता व्यक्त की गयी हैं। अभी तक ओपेक प्लस दिसंबर तक 7.7 मिलियन बैरल प्रति दिन के उत्पादन के करार पर अड़ा हुआ है और फिर जनवरी में कटौती को 5.8 मिलियन बैरल प्रति दिन करने का प्रस्ताव है। जनवरी में देश के लगभग सभी सशस्त्रा संघर्ष के कारण जनवरी से ही बंद उत्पादन क्षेत्रों से लीबिया फिर से तेजी से उत्पादन बढ़ा रहा है। औद्योगिक सूत्रों के अनुसार सबसे बड़े क्षेत्रा शारारा से उत्पादन, जो 11 अक्टूबर को फिर से खोल दिया गया था, अब लगभग 1,50,000 बैरल प्रति दिन का तेल उत्पादन कर रहा है।
नेचुरल गैस की कीमतों में उठापटक के साथ तेजी रह सकती है और कीमतों में 196 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 208 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। राष्ट्रीय सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार चीन ने सितंबर में 3.16 मिलियन टन प्राथमिक एल्युमीनियम का उत्पादन किया, जो एक साल पहले की तुलना में 7.9% अधिक है। (शेयर मंथन, 20 अक्टूबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"