शेयर मंथन में खोजें

नेचुरल गैस में तेजी, कच्चे तेल की कीमतों में एक बड़े दायरे में कारोबार करने की संभावना - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के एक बड़े दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,070 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 2,970 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिका और यूरोप सहित विश्व स्तर पर कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण तेल की माँग की रिकवरी बाधित रहने और लीबिया में उत्पादन शुरू होने से तेल की पर्याप्त आपूर्ति के साथ ही अमेरिकी कच्चे तेल के भंडार में आश्चर्यजनक उछाल के बाद आज तेल की कीमतों में गिरावट हुई है। अमेरिकी पेट्रोलियम संस्थान के आँकड़ों के अनुसार 16 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में अमेरिकी कच्चे तेल का भंडार 5,84,000 बैरल बढ़कर 490.6 मिलियन बैरल हो गया है जबकि रॉयटर्स पोल के अनुमसार विश्लेषकों को भंडार में 1 मिलियन बैरल की गिरावट की उम्मीद थी। दुनिया भर में कोविड-19 के मामलों की संख्या मंगलवार को 40 मिलियन को पार कर कर गयी जबकि यूरोप के कुछ हिस्सों ने नये सिरे से लॉकडाउन लागू किया गया है। दूसरी ओर पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) और उसके सहयोगी, जिन्हें ओपेक प्लस के रूप में जाना जाता है, की योजना अपने उत्पादन कटौती को मौजूदा 7.7 मिलियन बैरल प्रति दिन से घटाकर जनवरी में लगभग 5.7 मिलियन बैरल प्रति दिन करने की है।
नेचुरल गैस की कीमतों में उठापटक के साथ तेजी रह सकती है और कीमतों में 208 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 225 रुपये रके स्तर पर रुकावट रह सकता है। अमेरिका में सामान्य मौसम की तुलना में अधिक ठंड पड़ने के बाद हीटिंग के लिए गैस की अधिक माँग से कल नेचुरल गैस की कीमतों में उछाल दर्ज की गयी। (शेयर मंथन, 21 अक्टूबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"