शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में तेजी रुझान के साथ उच्च स्तर पर मुनाफा वसूली की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे कारोबार करने की संभावना हैं जबकि उच्च स्तर पर मुनाफा वसूली की जा सकती है।

तांबे की कीमतें 526 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 532 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। शंघाई में आज बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान है जबकि एलएमई में भी कीमतों में तेजी का रुझान है जबकि निवेशक अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन की बढ़त के बाद अंतिम फैसले का इंतजार कर रहे हैं। विश्व बाजारों में तांबें के वॉल्यूम फिर से बढ़ोतरी हो रही हैं क्योंकि शीर्ष धातु उपभोक्ता चीन में कोविड-19 से भारी आर्थिक गिरावट के बाद बाजार में रिकवरी पर सटोरियों ने सट्टा लगाया है। चीन के सरकारी तांबा खरीदारों ने चिली की तांबा उत्पादक कोडेल्को को 2021 में तांबें की डिलीवरी के लिए मूल्य प्रीमियम पर पेशकश को स्वीकार नहीं किया है।
जिंक की कीमतें 203 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 207 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड की कीमतें 149 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 152 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। पेरू, बोलीविया और मैक्सिको जैसे प्रमुख उत्पादक देशों में तालाबंदी के कारण खदानों से जिंक के उत्पादन में 4.4% और लेड के उत्पादन में 4.7% की गिरावट देखी गयी है। निकल की कीमतों में तेजी रह सकती है और कीमतों को 1,142 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,170 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। शीर्ष निकल अयस्क उत्पादक फिलीपींस के हिनटुआन खदान में 19 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद 10 नवम्बर तक खदान को बंद कर दिये जाने से आपूर्ति में कमी की आशंका से कीमतों को मदद मिल सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतें 155 रुपये के पास सहारा के साथ 158 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। एल्युमीनियम कॉर्प ऑफ चाइना लिमिटेड या चैलको ने कहा कि वह युन्नान एल्युमिनियम को 1,35,000 टन वार्षिक एल्युमीनियम स्मेल्टिंग क्षमता वाला कोटा बेचेगा, जिससे चीन के जलविद्युत-समृद्ध दक्षिण-पश्चिम में इस क्षेत्रों का प्रवास जारी रहेगा। (शेयर मंथन, 05 नवम्बर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"