शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में तेजी रुझान के साथ उच्च स्तर पर मुनाफा वसूली की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं जबकि उच्च स्तर पर मुनाफा वसूली की जा सकती है ।

तांबे की कीमतें 524 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 530 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। शंघाई में आज बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान है जबकि एलएमई में भी कीमतों में तेजी का रुझान है जबकि निवेशक अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन की बढ़त के बाद अंतिम फैसले का इंतजार कर रहे हैं। विश्व बाजारों में तांबे के वॉल्यूम फिर से बढ़ोतरी हो रही हैं क्योंकि शीर्ष धातु उपभोक्ता चीन में कोविड-19 से भारी आर्थिक गिरावट के बाद बाजार में रिकवरी पर सटोरियों ने सट्टा लगाया है।
जिंक की कीमतें 204 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 208 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड की कीमतें 149 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 151 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। पेरू, बोलीविया और मैक्सिको जैसे प्रमुख उत्पादक देशों में तालाबंदी के कारण खदानों से जिंक के उत्पादन में 4.4% और लेड के उत्पादन में 4.7% की गिरावट देखी गयी है। निकल की कीमतों में तेजी रह सकती है और कीमतों को 1,155 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,175 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है। शीर्ष निकल अयस्क उत्पादक फिलीपींस के हिनटुआन खदान में 19 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद 10 नवम्बर तक खदान को बंद कर दिये जाने से आपूर्ति में कमी की आशंका से कीमतों को मदद मिल सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतें 153 रुपये के पास सहारा के साथ 156 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। (शेयर मंथन, 06 नवंबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"