शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में अस्थिरता के साथ एक दायरे में कारोबार करने की संभावना - एसएमसी साप्ताहिक रिपोर्ट

अमेरिकी चुनाव परिणाम पर स्पष्टता होने तक बेस मेटल की कीमतों के काफी अस्थिरता के साथ एक दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं।

इस बीच एफओएमसी ने बेंचमार्क ब्याज दर, फेडरल फंड की लक्ष्य सीमा, को 0% -0.25% के दायरे में स्थिर रखा है और अमेरिकी अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए अपने उपकरणों की पूरी श्रृंखला का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्धता जतायी है और कहा है कि अर्थव्यवस्था की रफ्तार कोरोना वायरस के प्रकोप पर निर्भर करेगी। तांबे की कीमतें 515-545 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। चीन की ओर से कमजोर माँग के संकेतों के बीच तांबे की कीमतें दबाव में आ सकती हैं। लेकिन चिली में आपूर्ति में व्यवधन के साथ-साथ एक्सचेंज वेयरहाउस के भंडार में लगातार गिरावट से कीमतों की गिरावट पर रोक लग सकती है। कनाडा के लुंडिन माइनिंग कॉर्प के स्वामित्व वाली चिली की कैंडेलारिया कॉपर खदान में श्रमिकों के एक संघ ने कहा कि उसने कंपनी के एक अन्य कॉन्टैंक्ट की पेशकश को अस्वीकार कर दिया है और लगभग एक महीने के हड़ताल के लिए खदान को बंद कर दिया गया है।
जिंक की कीमतें 195-215 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है जबकि लेड की कीमतें 145-155 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। अक्टूबर में जिंक कंसंटेंट ट्रीटमेंट शुल्क लगातार कम हो रहा है, जो लगभग 26 महीने के निचले स्तर पर पहुँच गया है जिससे कंसंटेंट की तत्काल आपूर्ति की तुलना में निकट भविष्य की माँग बढ़ रही है। निकल की कीमतें 1,140 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,200 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन के लिजेंड रिसोर्सेज एंड टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड कोरोना वायरस के प्राकोप के कारण धीमा काम होने से छह महीने की देरी के बाद, मार्च 2021 तक पूर्वी इंडोनेशिया में निकल स्मेल्टर की एक परियोजना का संचालन शुरू नहीं करेगा।

एल्युमीनियम की कीमतें 150-162 रुपये के दायरे कारोबार कर सकती है। चीन, जो दुनिया का सबसे बड़ा उत्पादक और उपभोक्ता है, उत्सर्जन को नियंत्रित करने के लिए प्रति वर्ष लगभग 45 मिलियन टन की स्मेल्टिंग क्षमता हासिल करना चाहता है। (शेयर मंथन, 09 नवंबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"