शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों के सीमित दायरे में रहने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित कारोबार करने की संभावना हैं जबकि उच्च स्तर पर मुनाफा वसूली की जा सकती है।

तांबे की कीमतें 531 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 538 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। कोरोना वायरस वैक्सीन के विकास को लेकर प्रगति के कारण फिर अर्थव्यवस्थाओं में तेजी आने की उम्मीद से आज लंदन में तांबे की कीमतों में बढोतरी हुई है। पिछले हफ्ते अमेरिकी चुनाव के बाद कमजोर डॉलर के कारण भी तांबे की कीमतों को मदद मिल रही है। अक्टूबर में चीन का निर्यात 19 महीनों में सबसे तेज गति से बढ़ा है जबकि आयात भी बढ़ गया, क्योंकि दुनिया के शीर्ष तांबा उपभोक्ता इस साल की शुरुआत में अपने कोरोना वायरस से उबर रहा है। रॅायटर के अनुसार चिली की खनन कंपनी कोडेल्को ने 2021 में 88 डॉलर प्रति टन के प्रीमियम पर तांबे की आपूर्ति के लिए एक प्रमुख चीनी खरीदार के साथ सहमति व्यक्त की है। खनन मंत्रालय के अनुसार चिली में 2020 में पहली छमाही में तांबा उत्पादन की लागत 17% गिर गयी है। अक्टूबर में चीन के विदेशी व्यापार में तेजी से वृद्धि होने की उम्मीद है, जबकि जर्मनी का औद्योगिक उत्पादन सितंबर में उम्मीद से कम हो गया और अमेरिकी नियोक्ताओं ने अक्टूबर में पाँच महीने में सबसे कम श्रमिकों को काम पर रखा है।
जिंक की कीमतें 207 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 212 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड की कीमतें 148 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 152 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल की कीमतों में तेजी रह सकती है और कीमतों को 1,165 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,200 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है। बड़ी स्टेनलेस स्टील कारखानों की वायदा कीमतों में गिरावट के कारण निकल पिग आयरन की कीमतों के अधिक होने की संभावना नहीं है, और कीमतों के कमजोर होने का खतरा है।
एल्युमीनियम की कीमतें 154 रुपये के पास सहारा के साथ 157 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन ने अक्टूबर में 418,893.7 टन पर कच्चे एल्युमीनियम और एल्युमीनियम उत्पादों का निर्यात किया है, जो सितंबर की तुलना में 1.8% और एक साल पहले की तुलना में 2% कम है। (शेयर मंथन, 10 नवंबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"