शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों के सीमित दायरे में रहने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं जबकि उच्च स्तर पर मुनाफा वसूली की जा सकती है।

तांबे की कीमतें 532 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 538 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। शंघाई में बेस मेटल में आज तेजी का रुझान है क्योंकि कोरोना वायरस वैक्सीन के मोर्चे पर हाल के सकारात्मक विकास की खबरों से निवेशकों के सेंटीमेंट में बढ़ोतरी हुई। इस बीच, एलएमई में बेस मेटल की कीमतों में भी बढ़त देखी जा रही है। कोविड-19 के संभावित वैक्सीन पर अधिक प्रगति और उसके वितरण से वैश्विक अर्थव्यवस्था में तेजी आने की संभावना और धातुओं की माँग में बढ़ोतरी की उम्मीद से तांबें की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। चीन के नए बैंक ऋण अक्टूबर में उम्मीद से अधिक कम हो गये, लेकिन गिरावट संभवतः मौसमी है और नीति निर्माताओं को अर्थव्यवस्था के लिए ठोस समर्थन बनाये रखने की उम्मीद है। दुनिया का शीर्ष उपभोक्ता अर्थव्यवस्था को मदद करने के लिए स्थानीय सरकारों को आवंटित विशेष निधियों के खर्च में तेजी लायेगा।
जिंक की कीमतें 208 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 211 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड की कीमतें 152 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 154 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन के रिसर्च ग्रुप एन्टाइके के अनुसार इस वर्ष अल्पकालिक घाटे के बाद वैश्विक स्तर पर जिंक कंसेन्टेंट बाजार के 2021 में सरप्लस रहने का अनुमान है। निकल की कीमतों में तेजी रह सकती है और कीमतों को 1,186 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,203 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। प्रमुख खनन कंपनियों ने-निकल एशिया और ग्लोबल फेरोनिकेल होल्डिंग्स-कोविड-19 के जवाब में अपने कुछ संचालन को निलंबित कर दिया।
एल्युमीनियम की कीमतें 157 रुपये के पास सहारा के साथ 159 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन ने अक्टूबर में 4,18,893.7 टन पर कच्चे एल्युमीनियम और एल्युमीनियम उत्पादों का निर्यात किया है, जो सितंबर की तुलना में 1.8% और एक साल पहले की तुलना में 2% कम है। (शेयर मंथन, 13 नवंबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"