शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ एक दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं। तांबे की कीमतें 598 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 604 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है।

आज शंघाई और लंदन में बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान है क्योंकि यूएस फेडरल रिजर्व ने दो दिवसीय बैठक के बाद अपनी उम्मीद के अनुसार, बेंचमार्क ब्याज दरों को शून्य के पास बनाये रखा। बुधवार को शेयर बाजारों और तेल की कीमतों में तेजी के साथ तांबे की कीमतें भी कई साल के उच्च स्तर पर पहुँच गयी। नीति सूत्रों ने कहा है कि चीन का केंद्रीय बैंक 2021 में अर्थव्यवस्था को दे रहा समर्थन वापस लेगा और ऋ0 की वृद्धि को कम करेगा, लेकिन रिकवरी में कमी आने की आशंकाओं को लेकर सतर्क रहेगा। विश्व के शीर्ष तांबा उत्पादक, कोडेल्को ने कहा है कि वह अपने चुक्विकामाटा खदान में पर्यवेक्षकों के संघ के साथ बैठक से पहले एक श्रम समझौते पर पहुँच गया है।
जिंक की कीमतें 218 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 221 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड की कीमतें 154 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 156 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित कारोबार करने की संभावना है और कीमतों को 1,278 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,295 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है।
एल्युमीनियम की कीमतों में 162 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 165 रुपये तक बढ़ोतरी हो सकती है। सीमा शुल्क के आँकड़ों से पता चलता है कि चीन का एल्युमीनियम आयात एक महीने में रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुँच गया है। (शेयर मंथन, 24 दिसंबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"