शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल में जारी रह सकती है तेजी - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,890 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 3,810 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

यूरोप में ईंधन की कम माँग और चीन में कोरोना के नये मामलों में बढ़ोतरी के बाद आवागमन पर नये आंदोलन प्रतिबंधें के बीच वैश्विक स्तर पर ईंधन की माँग को लेकर चिंता के कारण तेल की कीमतों में आज गिरावट हुई। लेकिन अमेरिकी कच्चे तेल के भंडार में गिरावट के अनुमान से कीमतों में गिरावट सीमित है। मुख्य भूमि चीन में पांच महीने से अधिक समय में कोविड-19 मामलों में अपनी सबसे अधिक दैनिक वृद्धि देखी गयी है। विश्व स्तर पर कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या 90 मिलियन से अधिक हो गयी है। फिर भी, इस सप्ताह नये कोरोना वायरस राहत बिलों में खरबों डॉलर की घोषणा करने की अमेरिकी नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन की योजनाओं के द्वारा तेल की कीमतों की गिरावट पर थोड़ी रोक लगी है। सऊदी अरब द्वारा प्रति सप्ताह पफरवरी और मार्च में स्वैच्छिक तेल उत्पादन में प्रति दिन 1 मिलियन बैरल की कटौती की घोषणा से कच्चे तेल की कीमतों को मदद मिली थी।
नेचुरल गैस की कीमतों में भी तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 203 रुपये के स्तर पर बाधा और 194 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। (शेयर मंथन, 12 जनवरी 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"