शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल के भंडार में लगातार पांचवें सप्ताह गिरावट हुई - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,910 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 3,820 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

वैश्विक स्तर पर बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के कारण माँग को लेकर चिंता के कारण तेल की कीमतों में आज लगातार दूसरे दिन गिरावट देखी जा रही है। लेकिन अमेरिकी कच्चे तेल के भंडार में लगातार पांचवें सप्ताह गिरावट हुई है। ऊर्जा सूचना प्रशासन के अनुसार अमेरिकी कच्चे तेल के भंडार में पिछले हफ्ते उम्मीद से अधिक गिरावट आयी, जबकि गैसोलीन और डिस्टिलेट के भंडार में बढ़ोतरी हुई क्योंकि रिफाइनरों ने अपने उत्पादन में बढ़ोतरी कर दी है। चीन, दुनिया के दूसरा सबसे बड़ा तेल उपभोक्ता, ने उत्तर-पूर्वी हेइलोंगजियांग प्रांत में कोविड-19 मामलों में 10 महीने से अधिक समय में एक दिन में सबसे अधिक बढ़ोतरी की सूचना दी है जो एक प्रमुख राष्ट्रीय अवकाश से पहले बढ़ते खतरे की ओर संकत करता है। ब्रिटेन में पहली बार तेजी से फैलने वाले कोविड वैरिएंट के कारण यूरोपीय सरकारों ने पूरे यूरोप में बुधवार को सख्त और लंबे कोरोना वायरस लॉकडाउन की घोषणा की, क्योंकि टीकाकरण से अगले दो से तीन महीनों में बहुत मदद मिलने की उम्मीद नहीं है।
नेचुरल गैस की कीमतों में भी तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 204 रुपये के स्तर पर अड़चन और 198 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। (शेयर मंथन, 14 जनवरी 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"