शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में अड़चन, बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ कारोबार करने की संभावना हैं। तांबे की कीमतें 667 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 673 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है।

सार्वजनिक अवकाश के कारण आज चीनी बाजार बंद है। एक्सचेंजों के गोदामों में तांबे का भंडार लगातार बढ़ रहा है। चिली की सरकारी कंपनी कोडेल्को ने अपनी रेडमीरो टोमिक खदान में श्रमिकों के एक संभावित अनुबंध को स्वीकार कर लेने के बाद समझौता कर लिया है जिससे खदान में हड़ताल की संभावना समाप्त हो गयी है। चीन के जियांग्शी कॉपर कंपनी ने 2021 में सालाना आधार पर तांबे के कैथोड उत्पादन को 5.3% बढ़ाकर 1.73 मिलियन टन करने का लक्ष्य रखा है।
जिंक की कीमतें 217 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 220 रुपये, लेड की कीमतें 161 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 164 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन ने इस साल सितंबर से लिथियम के पक्ष में कम गति वाले इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) में लेड बैटरियों के उपयोग को कम करने की योजना बनायी है। निकल में निचले स्तर पर खरीदारी हो सकती है और कीमतें 1,189 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,215 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। निकल की कीमतों में हालिया वृद्धि ने नयी खदानों के विकास को गति देना शुरू कर दिया है, लेकिन इंडोनेशिया में निकल मैट की एक बड़ी मात्रा का उत्पादन करने के लिए चीन के त्सिंगशान होल्डिंग समूह की घोषणा से बैटरी-ग्रेड आपूर्ति को लेकर चिंतायें कम हो गयी है।
एल्युमीनियम की कीमतों को 180 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 176 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। जापान के एल्युमीनियम खरीदारों ने दूसरी तिमाही में धातु प्राप्त करने के लिए छह साल में सबसे अधिक प्रीमियम का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है। बढ़ती प्रीमियम धातु के लिए बढ़ी हुई प्रतिस्पर्ध का संकेत है। (शेयर मंथन, 05 अप्रैल 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"