शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में रुकाव, बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ कारोबार करने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों को 749 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 741 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

आज शंघाई में बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहा है जबकि लंदन में कीमतों में नरमी देखी जा रही है। इसके पहले डॉलर की नरमी के कारण सोमवार को तांबे की कीमतों में मामूली खरीदारी हुई, लेकिन शीर्ष उपभोक्ता चीन में औद्योगिक धातुओं पर कीमतों पर अंकुश लगाने की चिंताओं से बढ़त सीमित रही। चिली में हड़ताल के साथ ही चिली और पेरू में राजनीतिक अनिश्चितता की चिंताओं पर से तांबे की कीमतों को समर्थन मिल सकता है, लेकिन शीर्ष उपभोक्ता चीन द्वारा वस्तुओं की आपूर्ति, माँग और कीमतों का प्रबंधन करने की योजना से बढ़त सीमित रह सकती है।
जिंक में खरीदारी हो सकती है और कीमतें 228 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 231 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। जिंक की कीमतें दबाव में हैं क्योंकि अप्रैल में चीन का जिंक उत्पादन वर्ष-दर-वर्ष 3.4% बढ़कर 5,44,000 टन हो गया है। लेड की कीमतें 167 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 170 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल में भी निचले स्तर से खरीदारी हो सकती है और कीमतें 1,245 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,268 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। चीन की लिजेंड माइनिंग ने कहा कि इंडोनेशिया में उसकी निकल और कोबाल्ट स्मेल्टिंग परियोजना ने निकल उत्पादों के पहले बैच का उत्पादन किया है जो धीरे-धीरे वैश्विक बाजार में प्रवेश करेगा।
एल्युमीनियम की कीमतों को 190 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 186 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। इंटरनेशनल एल्युमीनियम इंस्टीट्यूट के आँकड़ों से पता चलता है कि वैश्विक स्तर पर प्राथमिक एल्युमीनियम उत्पादन मार्च में संशोधित 5.744 मिलियन टन से कम होकर अप्रैल में 5.56 मिलियन टन रह गया है। (शेयर मंथन, 25 मई 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"