शेयर मंथन में खोजें

नेचुरल गैस में नरमी, कच्चे तेल की कीमतों में निचले स्तर पर खरीदारी की संभावना - एसएमसी

कच्चे तेल में निचले स्तर पर खरीदारी होने की संभावना हैं और कीमतों को 4,990 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 4,900 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

दुनिया के शीर्ष तेल उपभोक्ता, संयुक्त राज्य अमेरिका के ग्रीष्मकालीन डांइविंग सीजन के दौरान ईंधन की माँग में बढ़ोतरी की उम्मीद ओपेक और उसके सहयोगियों द्वारा जून और जुलाई में तेल की आपूर्ति को सावधनीपूर्वक वापस करने की अपनी योजना पर अड़े रहने के बाद आज तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई। ब्रेंट कच्चे तेल की कीमतें रात भर में 1.3% बढ़त दर्ज करने के बाद शुरुआती कारोबार में 37 सेंट या 0.5% चढ़कर 70.62 डॉलर प्रति बैरल कारोबार कर रही है। पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) और उसके सहयोगी, जिसे ओपेक प्लस कहा जाता है, ने जुलाई तक आपूर्ति प्रतिबंधें को धीरे-धीरे कम करने की अपनी योजना को बनाये रखने के लिए सहमति व्यक्त की है। बैठक के बाद सऊदी ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुलअजीज बिन सलमान ने बाजार को उत्साहित करते हुये कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन में, दुनिया के दो सबसे बड़े तेल उपभोक्ताओं में, तेल की माँग में बढ़ोतरी हुई है और कहा है कि वैक्सीन रोलआउट की गति वैश्विक तेल बाजार में फिर से संतुलन स्थापित कर सकती है। सऊदी अरब द्वारा जुलाई तक अतिरिक्त कटौती सहित, उत्पादक समूह जून में 7,00,000 बैरल प्रति दिन और जुलाई में 8,40,000 बैरल प्रति दिन की बढ़ोतरी करेगा।
नेचुरल गैस की कीमतों में नरमी के रुझान के साथ कारोबार रहने की संभावना है और कीमतों को 225 रुपये के स्तर पर सहारा और 231 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। (शेयर मंथन, 02 जून 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"