शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में नरमी रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों को 728 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 722 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

बाइडेन की 579 बिलियन बुनियादी ढाँचा योजना पर लोकतांत्रिक और रिपब्लिकन पार्टियों के बीच एक समझौता होने के बाद कल रात शंघाई बेस मेटल की कीमतों में बढ़त हुई है जबकि एलएमई में भी ज्यादातर तेजी रही। तांबे के लिए फंडामेंटल अभी भी अच्छे दिखते हैं, लेकिन पफेड की कुछ तीखी टिप्पणियों और चीन के भंडार से तांबे के जारी होने के साथ सेंटीमेंट थोड़ा बदल गया है। एलएमई-पंजीकृत गोदामों में तांबे का ऑन-वारंट स्टॉक जून 2020 के बाद 185,200 टन के उच्चतम स्तर पर पहुँच गया।
जिंक की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित रहने की संभावना है और कीमतें 237 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 234 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन में जिंक की खपत 2021 की तिसरी-तिमाही में उच्चतम स्तर पर पहुँच जायेगी, इसलिए भंडार से जिंक बाजार में जारी करने से बाजार पर असर पड़ सकता है। लेड की कीमतें 1,731 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 169 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन में रिफाइंड लेड का आयात साल-दर-साल 98.7% घटकर मई में 21 टन रह गया। पिछले हफ्ते एसएचएपफई में लेड के भंडार में थोड़ी गिरावट हुई है लेकिन 2013 के बाद से अभी भी अपने उच्चतम स्तर पर है। निकल में भी बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,360 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,387 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। इंडोनेशियाई खनन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इंडोनेशिया उच्च मूल्य वाले उत्पादों के लिए अपने सीमित अयस्क भंडार के उपयोग को अनुकूलित करने के लिए निकल पिग आयरन या फेरोनिकेल का उत्पादन करने वाले स्मेल्टर के निर्माण को प्रतिबंधित करने की योजना पर विचार कर रहा है।
एल्युमीनियम की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ कारोबार करने की संभावना है और कीमतों को 195 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 191 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। (शेयर मंथन, 25 जून 2021)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"