शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल और एल्युमीनियम की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में नरमी रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों को 733 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 727 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर निवेशकों का सेंटीमेंट प्रभावित होने के कारण आज शंघाई में बेस मेटल में मिला-जुला कारोबार हुआ है। लेकिन एलएमई पर कीमतों में गिरावट हुई है। फेडरल रिजर्व की ताजा बैठक से मिनट जारी होने से पहले अमेरिकी डॉलर के स्थिर रहने से बुधवार को तांबे की कीमतों में तेजी दर्ज की गयी। चीन के सरकारी राज्य योजनाकारों ने कहा कि चीन का लक्ष्य तांबे, एल्युमीनियम और लेड सहित 2 करोड़ टन पुनर्नवीनीकरण बेस मेटल का उत्पादन करना है। चिली की खनन कंपनी एंटोफागास्टा पीएलसी ने अगले साल में कम से कम छह महीने तक चीन के तांबा स्मेल्टर की आपूर्ति के लिए लगभग 50 डॉलर प्रति टन के उपचार शुल्क पर करार पर हस्ताक्षर किया है।

जिंक की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतें 241 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 238 रुपये, लेड की कीमतें 180 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 177 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। पारंपरिक लेड-एसिड कार बैटरियों की माँग में उछाल और माल ढुलाई की समस्याओं ने कमी पैदा कर दी है जिससे लेड की कीमतों में बढ़ोतरी हुई हैं। निकल में भी बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,382 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 1,365 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। वाहन निर्माताओं की ओर से बढ़ती माँग से कीमतों को मदद मिल रहा है, क्योंकि हाल ही में इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग से अधिक माँग हुई है।

एल्युमीनियम की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ कारोबार करने की संभावना है और कीमतें 199 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 196 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। (शेयर मंथन, 08 जुलाई 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"