शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में बाधा, बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 712 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 704 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

आज शंघाई बेस मेटल की कीमतों में गिरावट हुई है साथ ही एलएमई में भी कीमतों में नरमी का रुझान है। अधिकांश एशियाई और यूरोपीय देशों के मैनुफैक्चरिंग में धीमी वृद्धि के कारण वैश्विक आर्थिक रिकवरी को लेकर बाजार की चिंताओं से अधिकांश बेस मेटल की कीमतों में गिरावट हुई। अगस्त में वैश्विक कारखाने की गतिविधि सुस्त हो गयी क्योंकि कोरोना वायरस महामारी ने आपूर्ति श्रृंखलाओं को बाधित कर दिया था। मैनुफैक्चरिंग में धीमी वृद्धि के कारण खपत में गिरावट के कारण आर्थिक संकट बढ़ जाने की आशंका है।
जिंक की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित रहने की संभावना है और कीमतें 246 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 243 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता हैं। ग्वांक्सी के अधिकारियों ने सितंबर में उत्पादन क्षमता कम करने वाली कंपनियों की एक सूची जारी की और उच्च बिजली की खपत वाली कंपनियां पूर्ण नियंत्राण में हैं। लेड की कीमतें तेजी के रुझान के साथ 179-181 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,452 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 1,425 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। यद्यपि दूसरी छमाही में इंडोनेशिया से आपूर्ति बढ़ने के कारण 2021 में संयुक्त निकल उत्पादन सरप्लस की उम्मीद है, लेकिन बैंक ऑफ अमेरिका को वर्ष के लिए रिफाइंड समूह 1 निकल की कमी रहने की उम्मीद है, और निकल पिग आइरन के समूह -2 निकल के बढ़ते अधिशेष की तुलना में 41,000 मिलियन टन की कमी रह सकती है।

एल्युमीनियम की कीमतों को 214 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 210 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। राज्य रिजर्व ब्यूरो के 70,000 मिलियन टन एल्युमीनियम इंगट भंडार के बाजार में जारी होने से अल्पावधि में कुछ हद तक आपूर्ति में कमी को भरने में मदद मिलेगी। अधिक सीजन में बाजार ऊर्जा खपत नियंत्राण नीति, भंडार में परिवर्तन और वास्तविक माँग पर ध्यान देना जारी रखेगा। (शेयर मंथन, 02 सितम्बर 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"