शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 710 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 697 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

शंघाई बाजार आज अवकाश के कारण बंद है। चीन के राज्य योजनाकारों ने ‘आपूर्ति और माँग के बीच असंतुलन को दूर करने’ के लिए सरकारी भंडार से अधिक धातुओं को जारी करने की अपनी योजना को दोहराया है क्योंकि उनका मानना है कि तांबा, एल्युमीनियम और जिंक की कीमतें अभी भी अधिक हैं। दुनिया के शीर्ष धातु उपभोक्ता ने इस साल अब तक तीन चरणों में 4,20,000 टन धातुओं को बाजार से थोड़ा कम कीमतों पर सार्वजनिक नीलामी के माध्यम से जारी किया है और फैब्रिकेटरों की मदद की है। यदि फेड नवंबर-दिसंबर में अपनी मौद्रिक सख्ती शुरू करता है, तो तांबे की कीमतों पर दबाव का सामना करना पड़ सकता है लेकिन बेहतर फंडामेंटल कारकों के कारण कीमतों को मदद मिलते रहने की संभावना है। शीर्ष तांबा उत्पादक कोडेल्को ने कहा है कि उसने उत्तरी चिली में अपने छोटे साल्वाडोर डिवीजन में श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संघ के साथ एक करार पर एक समझौता किया है।

जिंक की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतों को 256 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 251 रुपये, लेड की कीमतें तेजी के रुझान के साथ 184-187 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,460 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 1,410 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है।

एल्युमीनियम की कीमतों को 228 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 225 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। चीन की सरकारी कंपनी चिनल्को की एक इकाई युन्नान एल्युमीनियम ने स्थानीय सरकार द्वारा शेष वर्ष के लिए उत्पादन पर सीमा बनाये रखने के बाद 2021 में अपने एल्युमीनियम उत्पादन लक्ष्य में 500,000 टन या लगभग 18% की कटौती की है। (शेयर मंथन, 21 सितम्बर 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"