शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में रुकावट, बेस मेटल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 710 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 690 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

लंदन कॉपर की कीमतें बुधवार को बढ़ी, क्योंकि चीन की रियल इस्टेट की दिग्गज कंपनी चाइना एवरग्रांडे ग्रुप के डिफाल्ट होने की आशंका के कमजोर होने से लंदन में तांबे की कीमतों में आज बढ़त देखी जा रही है। एवरग्रांडे ग्रुप की मुख्य इकाई ने गुरुवार को कुछ बॉन्ड ब्याज का भुगतान करने का वादा किया है। जोखिम के सेंटीमेंट को पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना द्वारा भी समर्थन मिला है, जो कुछ समाप्त होने वाले ऋणों को बदलने के लिए बाजार में अधिक लिक्वीडिटी बढ़ा रहा है। एवरग्रांडे इकाई हेंगडा रियल एस्टेट ग्रुप ने कहा कि वह 23 सितंबर को एक बांड ब्याज भुगतान करेगा।
जिंक की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतों को 258 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 255 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता हैं। कैनेडियन माइनर टेक रिसोर्सेज लिमिटेड ने ब्रिटिश कोलंबिया में जंगल की आग के कारण रिफाइंड जिंक उत्पादन के लिए अपने वार्षिक पूर्वानुमान में कटौती की। आँकड़ों से पता चलता है कि वैश्विक स्तर पर रिफाइंड तांबे के बाजार में जून में 90,000 टन की कमी देखी गयी, जबकि इससे पहले के महीने में यह 4,000 टन सरप्लस था। लेड की कीमतें तेजी के रुझान के साथ 185-188 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,470 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 1,430 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतों को 230 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 227 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। चीन की सरकारी कंपनी चिनल्को की एक इकाई युन्नान एल्युमीनियम ने स्थानीय सरकार द्वारा शेष वर्ष के लिए उत्पादन पर सीमा बनाये रखने के बाद 2021 में अपने एल्युमीनियम उत्पादन लक्ष्य में 5,00,000 टन या लगभग 18% की कटौती की है। (शेयर मंथन, 22 सितम्बर 2021)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"