शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में नरमी रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों को 795 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 780 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

आज शंघाई और एलएमई में बेस मेटल की कीमतों में नरमी रुझान है क्योंकि चीन सरकार कोयले की कीमतों को विनियमित करने के लिए दृढ़ है, और हाल के आर्थिक आँकड़ों के अनुसार अमेरिकी अर्थव्यवस्था धीमी हो रही है। एलएमई के आँकड़ों से पता चलता है कि ऑन-वारंट एलएमई तांबे का भंडार शुक्रवार को 14,150 टन तक गिर गयी, जो 1,998 रुपये के बाद से सबसे कम है जिसमें एलएमई तांबे के वारंट पर एक इकाई का 50% और 79% के बीच नियंत्राण है। पेरू में एक समुदाय के नेता ने सोमवार को रायटर को बताया कि पेरू का एक समुदाय एंडियन राष्ट्र की सरकार के साथ विफल वार्ता के बाद विरोध में एमएमजी की लास बंबास तांबे की खदान द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक प्रमुख खनन सड़क को अवरुद्ध कर देगा।

जिंक में बिकवाली होने की संभावना है और कीमतों को 298 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 292 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता हैं। आपूर्ति की चिंताओं के कारण जिंक की कीमतें हाल ही में 14 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर पर पहुँच गयी है क्योंकि उत्पादक नायरस्टार ने बिजली की अधिक कीमतों के कारण अपने तीन यूरोपीय जिंक स्मेल्टरों के उत्पादन में 50% तक की कटौती करने की योजना की घोषणा की है। लेड की कीमतें तेजी के रुझान के साथ 188-195 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। इंटरनेशनल लेड एंड जिंक स्टडी ग्रुप ने अपनी नवीनतम रिपोर्ट में अनुमान लगाया है कि रिफाइंड लेड मेटल की वैश्विक आपूर्ति 2021-22 दोनों में माँग से मामूली अधिक हो जायेगी, जिससे सरप्लस क्रमशः 27,000-24,000 टन रहने का अनुमान है। निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतों को 1,535 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,565 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है।

एल्युमीनियम की कीमतों को 251 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 247 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। चीन में बिजली की कमी के कारण सितंबर में सितंबर में एल्यूमीनियम उत्पादन में लगातार पांचवें महीने गिरावट हुई है। (शेयर मंथन, 20 अक्टूबर 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"