शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतें तेजी के रुझान के साथ कारोबार कर सकती है। तांबे की कीमतें 742-752 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।

केंद्रीय बैंक ने सोमवार को कहा कि चीन अगले साल अपनी मौद्रिक नीति को लचीला बनाये रखेगा क्योंकि वह बढ़ते आर्थिक संकटों के बीच व्यवसायों के लिए विकास और कम वित्तपोषण लागत को स्थिर करना चाहता है। चीन में तांबे की कीमतें कल एक महीने के उच्चतम स्तर पर पहुँच गयी, क्योंकि ओमाइक्रोन संस्करण के प्रभाव को लेकर चिंताओं के कम होने से कीमतों को मदद मिली और दुनिया के शीर्ष धातु उपभोक्ता में आर्थिक विकास के लिए निरंतर नीतिगत समर्थन की उम्मीद है। जिजिन माइनिंग ने तिब्बत में अपनी कुलोंग तांबे की खदान में उत्पादन शुरू कर दिया है, जो चीन में सबसे बड़ी खदानों में से एक है, जिससे अगले साल के लिए बाजार में आपूर्ति का एक नया स्रोत जुड़ गया है। निकल में भी खरीदारी देखी जा सकती है, और कीमतों को 1,565 रुपये के करीब सहारा और 1,539 अड़चन रह सकता है। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने सोमवार को दक्षिण-पूर्वी सुलावेसी प्रांत में 1.8 मिलियन टन उत्पादन क्षमता वाले एक नये फेरोनिकल संयंत्रा का उद्घाटन किया।
जिंक की कीमतें 286-291 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। बिजली की अधिक कीमतों ने कुछ जिंक स्मेल्टरों को परिचालन स्थगित करने के लिए मजबूर किया है और कुछ विश्लेषकों का मानना है कि सर्दियों के दौरान स्थिति कठिन बनी रहेगी। लेड की कीमतें 184-189 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतें 226 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 230 रुपये स्तर पर पहुँच सकती है। पश्चिमी यूरोप में बिजली की कमी से वैश्विक एल्युमीनियम क्षमता के 6% से कम प्रभावित होने और उत्पादन में 5,00,000 मिलियन टन की कमी होने की उम्मीद है, जो 2022 में चीन से बाहर नयी क्षमता से अभी भी कम है। (शेयर मंथन, 29 दिसंबर 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"