शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान, एल्युमीनियम को 223 रुपये पर सहारा रहने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतें तेजी के रुझान के साथ कारोबार कर सकती है। तांबे की कीमतें 742-752 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।

साल के अंत में कारोबार जोखिम वाले एसेट को लेकर अनुकूल माहौल और आर्बिट्राज में खरीदारी के कारण तांबे की कीमतें कल एक महीने के उच्चतम स्तर पर पहुँच गयी। मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों ने कहा कि चिली के खननकर्ता एंटोफागास्टा ने अगले साल कुछ चीनी स्मेल्टरों को ट्रीटमेंट और रिफाइनिंग शुल्क 65 डॉलर प्रति टन और 6.5 सेंट प्रति पाउंड पर आपूर्ति करने पर सहमति व्यक्त की है। मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने बुधवार को कहा कि चीन के शीर्ष तांबा स्मेल्टरों ने 2022 की पहली तिमाही में तांबा कॉन्संट्रेट के लिए फ्लोर ट्रीटमेंट और रिफाइनिंग चार्ज पिछली तिमाही के बराबर ही रखा है। निकल में भी खरीदारी देखी जा सकती है, और कीमतों को 1,545 रुपये के करीब सहारा और 1,575 रुपये बाधा रह सकता है। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने सोमवार को दक्षिण-पूर्वी सुलावेसी प्रांत में 1.8 मिलियन टन उत्पादन क्षमता वाले एक नये फेरोनिकल संयंत्रा का उद्घाटन किया।
जिंक की कीमतें 284-289 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। बिजली की अधिक कीमतों ने कुछ जिंक स्मेल्टरों को परिचालन स्थगित करने के लिए मजबूर किया है और कुछ विश्लेषकों का मानना है कि सर्दियों के दौरान स्थिति कठिन बनी रहेगी। लेड की कीमतें 184-189 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतें 223 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 226 रुपये स्तर पर पहुँच सकती है। पश्चिमी यूरोप में बिजली की कमी से वैश्विक एल्युमीनियम क्षमता के 6% से कम प्रभावित होने और उत्पादन में 5,00,000 मिलियन टन की कमी होने की उम्मीद है, जो 2022 में चीन से बाहर नयी क्षमता से अभी भी कम है। (शेयर मंथन, 30 दिसंबर 2021)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"