शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में 5,770-5,870 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है। कीमतों के 5,770-5,870 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है।

तेल की कीमतों में दो दिनों के नुकसान के बाद आज बढ़त देखी जा रही है क्योंकि बाजार में यू.एस. फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष द्वारा दर में संभावित वृद्धि को लेकर संकेत का इंतजार है और कुछ तेल उत्पादकों ने उत्पादन बढ़ाने के लिए कोशिश करना जारी रखा। अमेरिकी डॉलर के कमजोर होने से तेल की कीमतों को मदद मिली है क्योंकि इससे अन्य मुद्राये रखने वालों के लिए तेल सस्ता हो गया। ओमिक्रॉन कोविड-19 वैरिएंट के तेजी से बढ़ने के कारण आर्थिक गतिविधियों के प्रभावित होने के कारण तेल की माँग में कमी आने की आशंका से पिछले दो दिनों में तेल की कीमतों में गिरावट हुई थी। पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन, रूस और सहयोगियों से आपूर्ति में वृद्धि माँग में वृद्धि के अनुरूप नहीं है। ओपेक समूह के उत्पादन में वृद्धि सहमत स्तरों से कम होने की संभावना है क्योंकि नाइजीरिया सहित कुछ देश अपनी सहमत मात्रा का उत्पादन नहीं कर रहे हैं। दिसंबर में ओपेक का उत्पादन पिछले महीने की तुलना में प्रति दिन 70,000 बैरल बढ़ा, जो ओपेक प्लस आपूर्ति सौदे के तहत अनुमत 2,53,000 बैरल प्रति दिन की वृद्धि से कम है। लीबिया में आंशिक रूप से पाइपलाइन रखरखाव कार्य के कारण उत्पादन घटकर 7,29,000 बैरल प्रतिदिन रह गया है, जो पिछले साल के 13 लाख बैरल प्रतिदिन के उच्चतम स्तर से कम है। यूक्रेन की सीमा पर रूस के सैनिकों के जमा होने से राजनीतिक तनाव बढ़ गया है।
नेचुरल गैस में तेजी रहने की संभावना है और कीमतों को 298 रुपये के स्तर पर सहारा और 310 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है। (शेयर मंथन, 11 जनवरी 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"