शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी साप्ताहिक रिपोर्ट

बेस मेटल की कीमतें तेजी के रुझान के साथ एक दायरे में कारोबार कर सकती है क्यांकि आपूति बाधित होने की आंशका से कीमतों को मदद मिल रही है क्यांकि पश्चिम ने यक्रूने पर आक्रमण करने के बाद रूस पर कई प्रतिबध लगाये है।

चीन के आवास मंत्री ने इस साल अचल सपंत्ति बाजार में परेशान खरीदारों के कर्ज आरै रियल इस्टटे क्षत्रे में एक उल्लेखनीय मंदी के संकेत पर लगाम लगाम के उद्देश्य से एक साथ कई नियमों को जारी करने के बाद इस क्षत्रों को स्थिर रखने आरै घरों की वास्तविक माँग को पूरा करने का वादा किया है। एलएमई ने कहा कि यदि पश्चिमी सहोयोगीयों द्वारा प्रतिबंध से रूस द्वारा उत्पादित प्रमुख औद्योगिक धातुओं जैसे एल्युमीनियम और निकल का व्यापार प्रभावित होते है तो लंदन मेटल एक्सचेंज बाजार में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए तैयार है। यूरोपीय वित्तीय संघ के नेताओं ने नये आथिर्क प्रतिबध लगाए हैं। और संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य लोगों के साथ मिलकर कदम उठाए है, जिसमे प्रौद्योगिकियां तक रूस की पहुँच को रोक ने और यूरोपीय वित्तीय बाजारों तक अपने बैंक की पहुँच को राके ना शामिल है। तांब की कीमतें 745-800 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।
जिकं की कीमतें 290-310 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। लेड की कीमतें 182-190 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। निकल की कीमतें 1,770-1,920 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। निकल की कीमतें हाल ही में 11 साल के उच्च स्तर पर पहुँच गयी है क्यांकि वाहन निर्माताओं की और से मजबतू माँग के कारण एलएमई में स्टाकॅ कम हो गया है। यूक्रेन पर आक्रमण के बाद मास्को पर प्रतिबंध को बढाये जाने से कीमतों में आगे भी मदद मिल सकती है। इसके अलावा, यूक्रेन में फेरोनिकेल का नियार्त और परिवहन भी प्रभावित हो सकता है, और अल्पावधि में निकल की आपूति बाधित होगी।
आपूति को लेकर चिंता जारी रहने से एल्युमुीनियम की कीमतें 260 रुपये के सहारा के साथ 280 तक बढ़ सकती है। उच्च ऊर्जा लागत के कारण चीन आरै यूरोप में स्मेल्टर बंद होने और यूक्रेन ने पर रूस के आक्रमण के कारण एल्युमीनियम की आपूर्ति को कम हो गयी है। (शेयर मंथन, 28 फरवरी 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"