शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में नरमी का रुझान, बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना है।

तांबे की कीमतें 812-822 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। शंघाई और एलएमई में ज्यादातर बेस मेटल की कीमतों में कल गिरावट हुई है क्योंकि रूस-यूक्रेन वार्ता की प्रगति के साथ जोखिम से बचने का सेंटीमेंट कम हो गया। इसके अलावा, पफेडरल रिजर्व बैंक ऑफ फिलाडेल्फिया के अध्यक्ष ने कहा है कि मई में ब्याज दरों में 50 आधार अंकों की तेजी से वृद्धि करने का विकल्प पूरी तरह से खुला हुआ है। चीन में बढ़े हुये प्रतिबंधत्मक उपाय और शंघाई के वित्तीय केंद्र के साथ 26 मिलियन लोगों के शहर में दो-चरण का तालाबंदी शुरू करने से, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के विकास का आउटलुक कम हो सकता है।
निकल में उठापटक के साथ कारोबार हो सकता है और कीमतों को 2,340 रुपये पर सहारा और 2,450 रुपये पर रुकावट रह सकता है। दुनिया के शीर्ष उत्पादकों में से एक, चीन के त्सिंगशान होल्डिंग ग्रुप द्वारा प्रमुख शॉर्ट पोजिशन की वर्तमान स्थिति को लेकर व्यापारी अनिश्चित हैं। फर्म द्वारा शॉर्ट-कवरिंग को बाजार में अराजकता और 8 मार्च को कारोबार बंद करने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था।
एल्युमीनियम की कीमतें नरमी के रुझान के कारोबार कर सकती है और 275 रुपये के सहारा और 282 रुपये पर रुकावट रह सकता है। जिंक में खरीदारी हो सकती है और कीमतों को 339 रुपये पर सहारा और 344 रुपये पर बाधा रह सकता है। लेड की कीमतें 182-186 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। यूरोपीय स्मेल्टर के बंद होने से जिंक की कीमतें रिकॉर्ड ऊँचाई के करीब पहुँच गयी है। ऊर्जा की कीमतों में वृद्धि के कारण पहले से ही अधिक लागत से जूझ रही यूरोपीय स्मेल्टरों पर अधिक दबाव पड़ रहा है। (शेयर मंथन, 30 मार्च 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"