शेयर मंथन में खोजें

एक्सिओम आयुर्वेद में हिस्सा खरीद के जरिए जूस सेगमेंट में उतरी इमामी

प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के डायवर्सिफिकेशन के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए एफएमसीजी (FMCG) की दिग्गज कंपनी इमामी ने अधिग्रहण का फैसला किया है। इमामी ने जूस कैटेगरी में प्रवेश करने का फैसला किया है।

 इमामी ने कारोबार विस्तार के तहत Axiom Ayurveda प्राइवेट लिमिटेड सहित इसकी सहयोगी कंपनियों में निवेश का फैसला किया है। कंपनी Axiom Ayurveda में 26% हिस्सा अधिग्रहण करेगी। हालाकि कंपनी इस अधिग्रहण पर कितनी रकम खर्च कर रही है इसकी जानकारी फिलहाल साझा नहीं की गई है। आपको बता दें कि Axiom Ayurveda कई तरह के बेवरेज उत्पादों को AloFrut ब्रांड के तहत बिक्री करती है। कंपनी का जूस एलोवेरा के पल्प और दूसरे फलों के जूस से बना होता है जिससे यह काफी पोषक होता है। जैसाकि आप जानते हैं एलोवीरा आवश्यक विटामिन्स,मिनरल्स और एमीनो एसिड का सबसे बड़ा साधन है। इसके साथ ही जूस के कई फ्लेवर्स भी मौजूद है।

इसके अलावा कंपनी कार्बोनेटेड बेवरेज का भी कारोबार करती है,जिसमें मॉकटेल और एनर्जी ड्रिंक्स शामिल हैं। साथ ही Axiom Ayurveda आयुर्वेदिक हेल्थकेयर जूस सेगमेंट में भी है। यह जीवन रस ब्रांड के तहत बेची जाती है।नए उत्पादों के अलावा इनकी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने हरियाणा के अंबाला में मैन्युफैक्चरिंग इकाई लगा रखी है। इसकेअलावा कंपनी की जम्मू के कठुआ जिल में पूरी तरह से ऑटोमेटेड इकाई आधुनिकतम तकनीक के साथ लगाने की योजना है। कंपनी की इस नए इकाई पर करीब 160 करोड़ रुपये निवेश की योजना है। कंपनी की मौजूदगी कई मार्केट सेगमेंट्स में है जिसमें सामान्य कारोबार,सरकारी संस्थान,आधुनिक व्यापार और ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म पर भी मौजूद है।
इमामी के वाइस चेयरमैन हर्ष वी अग्रवाल ने कहा कि Axiom Ayurveda के साथ साझेदारी को ऐलान करते हुए काफी खुशी हो रही है। कंपनी इस निवेश के जरिए जूस सेगमेंट में प्रवेश कर रही है। वहीं Axiom Ayurveda के संस्थापक ऋषभ गुप्ता ने कहा कि इमामी को रणनीतिक साझेदार के तौर पर बोर्ड में शामलि करना काफी उत्साह करने वाला फैसला है। इससे ब्रांड के विस्तार
में मदद मिलेगी।

 

(शेयर मंथन, 28 सितंबर 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"