शेयर मंथन में खोजें

हिंदुस्तान मीडिया (Hindustan Media) को 336.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी (SMC)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने हिंदुस्तान मीडिया (Hindustan Media) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 336.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 23% ज्यादा है। एसएमसी ग्लोबल का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में हिंदुस्तान मीडिया की प्रति शेयर आय 28.01 रुपये होगी, जिस पर 12 के पीई के अनुपात पर इसने 336.00 रुपये का लक्ष्य तय किया है।
हिंदुस्तान मीडिया में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि प्रमुख प्रिंट मीडिया कंपनियों में से एक है, जो कि दैनिक पाठकों की संख्या के अनुसार देश के दूसरे सबसे बड़े अखबार हिंदुस्तान का मुद्रण और प्रकाशन करती है। इसके अलावा कंपनी दो हिंदी पत्रिकाएँ, नंदन और कादम्बिनी, भी मुद्रित करती है। इसके साथ ही यह www.livehindustan.com का संचालन भी करती है, जिस पर हिंदी सहित अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में खबरें उपलब्ध होती हैं। भारत में फीवर 104 और नशा 107.2 ब्रांड नाम से हिंदुस्तान मीडिया के 2 रेडियो चैनल भी हैं। एसएमसी का मानना है कि भारतीय अर्थव्यवस्था में तेजी से इसके विज्ञापन राजस्व में बढ़ोतरी होने और हिंदी अखबार के देश में सर्वाधिक पढ़े जाने वाले अखबारों में से एक बनने से कंपनी के मुनाफे में वृद्धि होगी। कंपनी क्षेत्रीय भाषाओं में अपने प्रिंट मीडिया का विस्तार कर रही है, जिसमें पाठक के साथ ही विज्ञापनदाताओं की रूची बढ़ रही है। वहीं कंपनी प्रबंधन को उम्मीद है कि अखबार के दाम में कटौती कुछ समय के लिए है, जिसमें धीरे-धीरे वृद्धि की जायेगी, जिसका असर इसके लाभ पर पड़ेगा। यूपी में हिंदुस्तान के सर्कुलेशन में 15% और अन्य राज्यों में दोहरे अंकों के करीब वृद्धि तथा प्रबंधन द्वारा लागत पर नियंत्रण से भी कंपनी के मुनाफे में बढ़ोतरी की उम्मीद है। एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि यूपी के कुछ नये जिलों में विस्तार के साथ ही इसने हिंदुस्तान स्मार्ट नाम से एक नया ब्रांड लॉन्च किया है। क्षमता खपत बढ़ने से इसके रेडियो व्यापार में पहले ही वृद्धि हुई है। (शेयर मंथन, 23 सितंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"