शेयर मंथन में खोजें

एजीएस ट्रांजैक्ट टेक (AGS Transact Tech) को मिली आईपीओ (IPO) लाने के लिए मंजूरी

भुगतान सॉल्युशन सेवा प्रदाता एजीएस ट्रांजैक्ट टेक (AGS Transact Tech) को आईपीओ (IPO) इश्यू लाने के लिए बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने मंजूरी दे दी है।

कंपनी ने आईपीओ के लिए अगस्त में सेबी के पास आवेदन किया था, जबकि बाजार नियामक से इसे 26 अक्टूबर को "टिप्पणियाँ" (Observations) मिली हैं। गौरतलब है कि आईपीओ या फॉलो-ऑन ऑफर जैसा कोई भी सार्वजनिक इश्यू लाने से पहले किसी भी कंपनी को सेबी से टिप्पणियाँ अनिवार्य है।
आईपीओ की बात करें तो एजीएस ट्रांजैक्ट के इश्यू में 400 करोड़ रुपये के नये शेयरों के अलावा मौजूदा शेयरधारक 600 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर-फोर-सेल के लिए रखेंगे। आईपीओ के जरिये जुटायी जाने वाली पूँजी का इस्तेमाल ऋण भुगतान और सामान्य कारोबारी उद्देश्यों में किया जायेगा।
एजीएस ट्रांजैक्ट के आईपीओ का प्रबंधन आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities), ऐक्सिस कैपिटल (Axis Capital), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), आईआईएफएल होल्डिंग्स (IIFL Holdings), इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी (Nomura Financial Advisory) करेंगी। इश्यू के बाद कंपनी का शेयर बाजार सूचकांकों बीएसई (BSE) तथा एनएसई (NSE) पर सूचीबद्ध होगा। (शेयर मंथन, 30 अक्टूबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"