शेयर मंथन में खोजें

ग्लैंड फार्मा (Gland Pharma) के आईपीओ के लिए आयी 2.06 गुना माँग

ग्लैंड फार्मा (Gland Pharma) के आईपीओ में आवेदन करने की समय सीमा आज शाम समाप्त हो गयी।

इस आईपीओ में खुदरा निवेशकों (Retail individual investors- RIIs) के लिए आरक्षित श्रेणी में 0.24 गुना, गैर संस्थागत निवेशकों (NIIs) की ओर से 0.51 गुना और पात्र संस्थागत खरीदारों (QIBs) की श्रेणी की ओर से 6.40 गुना आवेदन आये हैं। कुल मिला कर इसके आईपीओ के लिए 2.06 गुना आवेदन आये हैं। ग्लैंड फार्मा के शेयरों की लिस्टिंग की संभावित तारीख 20 नवंबर है। आईपीओ के बाद इसके शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर सूचीबद्ध होंगे।
ग्लैंड फार्मा आईपीओ के जरिये 6,480 करोड़ रुपये की पूँजी जुटा रही है। इसके आईपीओ में 1 रुपये अंकित मूल्य वाले शेयरों के लिए प्राइस बैंड 1,490-1,500 रुपये रखा गया था। आईपीओ के जरिये जुटायी गयी पूँजी का इस्तेमाल ग्लैंड फार्मा अपने भविष्य की कार्यकारी पूँजी की जरूरतों को पूरा करने और सामान्य कारोबारी उद्देश्यों के लिए करेगी। फोसुन सिंगापुर (Fosun Singapore), जो शंघाई फोसुन फार्मा (Shanghai Fosun Pharma) की इकाई है, की ग्लैंड फार्मा में 74% हिस्सेदारी है।
हैदराबाद-स्थित इस कंपनी ने कारोबारी साल 2019-20 में 772.9 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था। ग्लैंड फार्मा उच्च गुणवत्ता के जटिल इंजेक्टिबल्स बनाती है और भारत भर में इसके सात उत्पादन संयंत्र हैं। भारत में यह बीटूसी मॉडल के तहत काम करती है। दूसरी ओर यह बीटूबी मॉडल के तहत दुनिया के 60 से अधिक देशों में अपने उत्पादों की बिक्री करती है। (शेयर मंथन, 11 नवंबर 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"