शेयर मंथन में खोजें

हिमाचल प्रदेश सरकार ने किया सतलुज जल विद्युत निगम के एनटीपीसी के साथ विलय का विरोध

खबरों के अनुसार हिमाचल प्रदेश सरकार ने सतलुज जल विद्युत निगम (Satluj Jal Vidyut Nigam) या एसजेवीएन के एनटीपीसी (NTPC) के साथ विलय का विरोध किया है।

खबर है कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के साथ हुई एक बैठक में एसजेवीएन और एनटीपीसी के विलय प्रस्ताव का विरोध किया।
हालाँकि अरुण जेटली ने ठाकुर को टेलीफोन पर हुई बातचीत में भरोसा दिलाया था कि इस विलय से राज्य को फायदा होगा। मगर इसके बावजूद ठाकुर ने विलय पर असहमति जतायी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री इस मामले को अपनी अगली दिल्ली यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी (Narendra Modi) और वित्त मंत्री के सामने रख सकते हैं। राज्य सरकार की ओर से संबंध में इसी साल 23 जनवरी और 10 अक्टूबर को केंद्र को पत्र भी लिखे गये थे।
उधर शुक्रवार को बीएसई में एनटीपीसी के शेयर में तेजी रही। कंपनी का शेयर 2.75 रुपये या 1.95% की मजबूती के साथ 143.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 1.19 लाख करोड़ रुपये है।
वहीं पिछले 52 हफ्तों की अवधि में कंपनी का शेयर 180.55 रुपये के ऊपरी भाव तक चढ़ा, जबकि नीचे की ओर 134.50 रुपये तक फिसला है। (शेयर मंथन, 15 दिसंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"