शेयर मंथन में खोजें

अनिल अंबानी ने किया मध्य प्रदेश में 46000 करोड़ रुपये के निवेश का वादा

अनिल अंबानी की अगुआई वाला रिलायंस समूह मध्य प्रदेश में रक्षा, सूचना तकनीक, इलेक्ट्रॉनिक्स और ऊर्जा क्षेत्र में 46,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

रिलायंस समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच मुलाकात के बाद जारी बयान में यह जानकारी दी गयी। इसके मुताबिक रिलायंस इंदौर के पास पीथमपुर में इंटीग्रेटेड लैंड डिफेंस सिस्टम से जुड़े उपकरणों के निर्माण की इकाई लगायेगी, जबकि भोपाल के पास रोटरी विंग हेलीकॉप्टर के निर्माण की इकाई लगायेगी। समूह मध्य प्रदेश में ऊर्जा और रक्षा क्षेत्र में 6,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इसके अलावा समूह पीथमपुर में 1,500 करोड़ रुपये की लागत से विश्वस्तरीय डेटा स्टोरेज केंद्र की स्थापना भी करेगा।
अनिल अंबानी की अगुआई वाला यह समूह पीथमपुर में 27,000 करोड़ रुपये की लागत से सौर ऊर्जा पैनलों के निर्माण की इकाई भी लगायेगा। साथ ही सासन बिजली संयंत्र के विस्तार पर भी इस समूह की कंपनी 12,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इन सभी परियोजनाओं से लगभग 70,000 लोगों को सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। समूह ने इन परियोजनाओं के लिए पीथमपुर में 400 एकड़ और भोपाल में 70 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है।
समूह ने कहा है कि वह मध्य प्रदेश में सीमेंट, टेलीकॉम और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में पहले ही 35,000 करोड़ का निवेश कर चुका है। (शेयर मंथन, 23 अक्टूबर 2015)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"